जौनपुर में 22 घंटे बाद 50 फीट गहरे कुएं से निकाला गया ट्रैक्टर समेत चालक का शव

174
The dead body of the driver along with the tractor was removed from a 50 feet deep well in Jaunpur after 22 hours.
ट्रैक्टर चालक द्वारा अचानक अगला गियर लग जाने के कारण वाहन सहित 50 फीट गहरे कुंए में जा गिरा।

जौनपुर। यूपी के जौनपुर के मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के बारी गांव नेवादा द्वितीय गांव में मंगलवार को 22 घंटे बाद दूसरे दिन एनडीआरएफ की टीम ने कुंए में समां चुके ट्रैक्टर सहित चालक को बाहर निकाला लिया गया। सोमवार की सुबह ईंट पहुंचाने गए ट्रैक्टर चालक द्वारा अचानक अगला गियर लग जाने के कारण वाहन सहित 50 फीट गहरे कुंए में जा गिरा। उस पर सवार साथी को ऊपर होने के कारण फौरन लोगों ने बाहर निकाल लिया।

वाराणसी आई थी टीम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वाराणसी से बुलाए गए एनडीआरएफ की टीम ने मंगलवार की भोर में चार बजे लापता चालक के शव का पता लगाया। जिसके दो घंटे के बाद ट्रैक्टर व शव को बाहर निकाला जा सका। बारी गांव नेवादा द्वितीय में प्रेम तिवारी के कुएं के पास विनोद सिंह का ट्रैक्टर लेकर गांव के मोनू उर्फ कल्लू बेनवंशी(20) पुत्र बलवंता बेनवंशी सोमवार की सुबह नौ बजे 200 ईंट उतारने के लिए पहुंचा था। उसने ट्रैक्टर के फार पर ईट लाद रखा था। वाहन पर साथी अंकित गौतम भी सवार था।

ट्रैक्टर बैक करते समय हुआ हादसा

टैक्टर बैक करते समय अगला गियर लग जाने के पर चालक और ट्रैक्टर धड़धड़ाते हुए 50 फीट गहरे कुएं में रेलिंग को तोड़कर अंदर चला गया। जिसमें करीब 30 फुट पानी भरा हुआ था। आनन-फानन में लोगों की मदद से साथी अंकित को बाहर निकाल लिया गया। सूचना पर पहुंचे मड़ियाहूं के प्रशासनिक अधिकारी एवं फायर बिग्रेड के जवानों ने 12 घंटे तक लगातार ट्रैक्टर एवं कुएं में डूबे चालक को निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। जिसके बाद गोताखोरों को भी बुलाया गया फिर भी रात साढ़े सात बजे तक ट्रैक्टर व चालक को पानी से बाहर नहीं निकाला जा सका। मड़ियाहूं विधायक डॉ.आरके पटेल भी मौके पर रात में मौजूद रहे।उन्होंने राहत बचाव कार्य को किसी और घटना होने की आशंका जताते ही बंद करवा दिया। विधायक ने तुरंत जिलाधिकारी मनीष वर्मा से एनडीआरएफ टीम भेजने की गुजारिश किया।

एनडीआरएफ की टीम ने दो घंटे में निकाला

मंगलवार की अलसुबह तीन बजे एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। जिसके बाद नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी ओम नारायण सिंह पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। एनडीआरएफ की टीम ने दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद अंदर कुए में ट्रैक्टर को क्रेन की मदद से बाहर निकालने में सफलता प्राप्त की।

ट्रैक्टर के निकलते ही उसके नीचे दबा शव पानी के ऊपर खुद ब खुद आ गया। फिर पुनः शव जाकर नीचे बैठ गया। जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने कुएं में घुसकर चालक मोनू उर्फ कल्लू बेनवंशी के शव को बाहर निकाला। शव बाहर निकलते ही घटनास्थल पर मौजूद परिजनों में हाहाकार मच गया। मृतक की मां द्वारा करुण रुदन से मौके पर मौजूद लोगों के बीच माहौल गमगीन दिखने लगा। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here