ऑनलाइन साइट से शादी करना महिला को पड़ा भारी, अब पुलिस से मांग रही मदद, जानिए पूरा मामला

200
Marrying an online site was heavy for the woman, now seeking help from the police, know the whole matter
एसएसपी के आदेश पर रामगढ़ ताल पुलिस ने आरोपी युवक उसके पिता सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

गोरखपुर। यह दौर एक तरह से आॅनलाइन का होता जा रहा है। खरीदारी से लेकर सभी तरह बिल का भुगतान होने लगा है। इससे बढ़कर लोग अब आॅनलाइन साइटों के जरिए शादी विवाह जैसे रिश्ते भी तय करने लगे है। इस तरह से रिश्ते तय करने से धोखा के चांस बहुत हद तक बढ़ जाता है, क्योंकि वैवाहिक साइट पर वहीं चीजें दिखाई और बताई जाती है जो अच्छी हो, कई खामियों को छिपा लिया जाता है। कुछ इसी तरह की ठगी शिकार गोरखपुर निवासी एक महिला हुई। उसने आॅनलाइन रिश्ता कर लिया। शादी के बाद से उसे परेशान किया जाने लगा तो उसे ठगी का एहसास हुआ।

तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज

महिला आरोप है कि अहमदाबाद गुजरात का युवक और उसके पिता एक अन्य के साथ मिलकर ऐसे ही लोगों से शादी करके दहेज के नाम पर ठगी करते हैं। भेद खुलने के बाद वापस आई महिला को युवक आपत्तिजनक फोटो और संदेश भेजकर धमकी दे रहा है। एसएसपी के आदेश पर रामगढ़ ताल पुलिस ने आरोपी युवक उसके पिता सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, महिला मूल रूप से कुशीनगर की रहने वाली है और परिवार के साथ शहर में रामगढ़ ताल इलाके में रहती है।

डेढ़ साल पहले की थी पहचान

महिला ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले एक ऑनलाइन साइट के जरिए महिला की जान पहचान अहमदाबाद के रहने वाले युवक से हुई। फोन पर बातचीत शुरू होने के बाद परिजनों ने शादी कर दी।एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में महिला ने लिखा है कि अहमदाबाद जाने पर पता चला कि युवक व उसके पिता शादी के नाम पर लड़कियों के साथ ठगी करते हैं।

उससे पहले कई लोगों के साथ ऐसा कर चुके हैं।भेद खुलने पर आरोपित प्रताड़ित करने लगे, जिसके बाद वह अपने बच्चे के साथ घर चली आयी। अब आरोपित पिता.पुत्र और नागपुर में रहने वाली जान पहचान की महिला फोन कर परेशान कर रहे हैं।परिवार के लोगों का नंबर कई लड़कों में बांट दिया है जो फोन कर आपत्तिजनक बातें करते हैं। फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी देने के साथ ही पूरे परिवार को परेशान किया जा रहा है जिसकी वजह से सब लोग परेशान है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here