बरेली के ईशान ने नीट में प्रदेश में किया टाॅप, हाईस्कूल से ही कर रहे थे तैयारी

360
Ishaan of Bareilly topped the state in NEET, was preparing since high school
उत्तर प्रदेश से टॉप 50 में ईशान अग्रवाल ने 99.99 परसेंटाइल के साथ आल इंडिया में 34वीं रैंक हासिल की है।

लखनऊ। नीट के परिणाम का बुधवार सुबह से ही छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन परिणाम देर रात जारी हुआ। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी एनटीए ने बुधवार देर रात नीट राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया। उत्तर प्रदेश से टॉप 50 में ईशान अग्रवाल ने 99.99 परसेंटाइल के साथ आल इंडिया में 34वीं रैंक हासिल की है। बरेली के रहने वाले ईशान राज्य के टाॅपर है।

यासफीन ने 115वीं रैंक हासिल की

देश भर के मेडिकल के यूजी कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित नीट में प्रदेश से 229115 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। जिसमें से 219197 अभ्यर्थियों ने ही नीट दी थी। इनमें से 117316 अभ्यर्थी नीट को क्वालीफाई कर चुके हैं।एनटीए एंटीए द्वारा जारी ऑल इंडिया रैंक और कैटेगरी लिस्ट के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग ईडब्ल्यूएस के टॉप 10 सूची में प्रदेश से यासफीन शहरन की ऑल इंडिया में 115वीं रैंक है। वहीं विवेक कुमार पांडेय ने 118वीं रैंक हासिल की है। इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी में प्रदेश से शिवम वर्मा की 57 वीं रैंक आई है।

ईशान ने पहली बार में मारी बाजी

ईशान ने नीट की परीक्षा में पहली बार में ही सफलता प्राप्त की है। ईशान की प्रदेश में पहली रैंक पाई है। वहीं ऑल इंडिया रैंक 34 है। ईशान एसआरएमएस कैंपस में ही रहकर पढ़ाई करते हैं। उनके पिता डॉक्टर पीयूष अग्रवाल हैं।हार्टमैन कॉलेज से इंटर की पढ़ाई करने वाले ईशान ने नीट की परीक्षा की तैयारी कक्षा 10 से ही शुरू कर दी थी। ईशान की सफलता पर पूरा परिवार गदगद है।

इंटर का परिणाम आने के दौरान ही कहा था कि उनका सेलेक्शन नीट की परीक्षा में हो जाएगा,उनका एग्जाम बेहतर गया था। उनका लक्ष्य डॉक्टर बनने का था। सीआइएससीई की 12वीं की परीक्षा में 99.25 फीसदी अंक प्राप्त कर देश भर में ऑल इंडिया तीसरी रैंक हासिल की थी। ईशान के पिता डाण् पीयूष कुमार अग्रवाल एसआरएमएस मेडिकल कालेज में कैंसर रोग विशेषज्ञ हैं। मां डाॅ. रुचिका गोयल आइवीएफ स्पेश्लिस्ट हैं। बड़ी बहन नारायणी अग्रवाल मणीपाल से एमबीबीएस कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here