अमारोहा में गोलगप्पे खाने से 20 बच्चों समेत कई महिलाओं की हालत बिगड़ी, गांव में मचा हड़कंप

230
The condition of many women including 20 children deteriorated due to eating Golgappa in Amroha, there was a stir in the village
बच्चों की तबीयत बिगड़ने के बाद घर वालों ने गांव के ही एक डाॅक्टर को बुलाकर इलाज शुरू कराया।

अमरोहा। यूपी के अमरोहा जिले में एक गांव के लोगों को गोलगप्पे खाना महंगा पड़ गया। यहां गोलगप्पे खाने से एक गांव के बीस बच्चों समेत कई महिलाओं की हालत खराब है।बच्चों की तबीयत बिगड़ने के बाद घर वालों ने गांव के ही एक डाॅक्टर को बुलाकर इलाज शुरू कराया। तीन बच्चों व तीन वृद्ध को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भी गांव में कैंप लगाकर उपचार शुरू कर दिया है।

नौगावां सादात के गांव अदलपुर समदू में मंगलवार देर शाम गोल गप्पे बेचने वाला व्यक्ति ठेला लेकर पहुंचा था। बताते हैं कि वह पहले भी गांव में गोल गप्पे, टिक्की, चाऊमीन व बर्गर बेचने आता रहा है। लगभग आठ बजे गांव के बच्चों व महिलाओं ने उससे खरीद कर गोल गप्पे खाए थे। रात में लगभग 12 बजे के बाद एक एक कर सभी की तबीयत खराब होने लगी।

उल्टी-दस्त के बाद बिगड़ी तबीयत

गोलगप्पे खाने से गांव के लोगों को उल्टी-दस्त व पेट दर्द होने लगा इसके बाद सभी ने तो गांव के ही एक डाॅक्टर से दवाई ली। परंतु बुधवार सुबह तक गांव में लगभग 20 बच्चे व महिलाएं फूड प्वायजनिंग की चपेट में आ गए। सूचना पाकर गांव में पुलिस भी पहुंची तथा नौगावां सादात सीएचसी की टीम भी गांव पहुंच गई। तीन बच्चे व तीन वृद्ध को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

गोल गप्पे वाले को खोज रही पुलिस

अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ने पर गांव के प्राइमरी स्कूल में कैंप लगाकर इलाज कराया जा रहा है। पुलिस गोल गप्पे बेचने वाले की तलाश कर रही है। गांव निवासी अकरम ने बताया कि उनके बेटे अर्श आजम के अलावा मोहम्मद उमर की बेटी आलिया, बुंदू की पत्नी चमन, नाजिम की बेटी लायबा, उमर दराज का बेटे अरमान व फहीम की पत्नी नाजमा समेत लगभग 20 लोग गोल गप्पे खाने से बीमार हुए हैं।

डॉक्टरों ने फूड प्वायजनिंग बताया

अमरोहा सीएमओ डा. राजीव सिंघल ने बताया कि गांव में टीम भेज कर उपचार कराया जा रहा है। प्रथम दृष्टया फूड प्वायजनिंग का मामला प्रतीत हो रहा है। वहीं नौगावां सादात प्रभारी निरीक्षक संत कुमार ने बताया कि गोल गप्पे बेचने वाली की तलाश की जा रही है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here