लापरवाहीः गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में एक्सपायर ब्लड चढ़ाने से मरीज की मौत, भाई को पीटा

234
Negligence: Patient dies due to expired blood transfusion in Gorakhpur Medical College, brother beaten up
गलत खून चढ़ाने से उनके भाई की मौत हो गई। उन्होंने इसकी लिखित शिकायत गुलरिहा थाना पुलिस से की है।

गोरखपुर। यूपी के सीएम योगी नाथ कर्मभूमि गोरखपुर में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। यहां डाॅक्टरों की लापरवाही से एक मरीज की जान चली गई, बल्कि मृतक के परिजनों का डाॅक्टरों पर से भी विश्वास उठ गया। दरअसल
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में मरीज को एक्सपायर ब्लड चढ़ा दिया, इससे मरीज की मौत हो गई। जयशंकर पांडेय का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में भर्ती उनके भाई कुंवर शंकर को मना करने के बावजूद न केवल एक्सपायर ब्लड चढ़ाया गया, बल्कि चिकित्सकों ने उनके साथ मारपीट भी की।

मरीज कुंवर शंकर पांडेय के भाई जयशंकर पांडेय ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाया है। जयशंकर पांडेय का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में भर्ती उनके भाई कुंवर शंकर को डाॅक्टरों ने एक्सपायर ब्लड चढ़ाया गया, विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की। गलत खून चढ़ाने से उनके भाई की मौत हो गई। उन्होंने इसकी लिखित शिकायत गुलरिहा थाना पुलिस से की है।

ट्रेन दुर्घटना में कटा था पैर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सहजनवां थाना क्षेत्र के जाल्हेपार गांव निवासी जयशंकर पांडेय ने बताया है कि उनके भाई कुंवर शंकर पांडेय का 15 दिन पहले ट्रेन दुर्घटना में एक पैर कट गया था। इसके बाद उन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। आरोप है कि ड्रेसिंग के नाम पर हर दिन 500 रुपये और ऑपरेशन के लिए 20 हजार रुपये वसूले गए।

मामले की जांच की जाएगी

शुक्रवार को भाई को एक्सपायर ब्लड चढ़ाया जा रहा था, तो उन्होंने इसका विरोध किया गया। इस पर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने उनके साथ मारपीट की। उन्होंने आरोप लगाया कि एक्सपायर ब्लड और गलत दवाओं की वजह से उनके भाई की मौत हो गई।मौत की सूचना पर मेडिकल कॉलेज चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और देर रात परिजनों को समझाते हुए शव को मोर्चरी में रखवाया। शनिवार को पुलिस की देखरेख में पोस्टमार्टम किया गया। गुलरिहा थानाध्यक्ष ने बताया कि तहरीर मिली है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डाॅ.गणेश कुमार का कहना है किमामला संज्ञान में नहीं आया है। विभाग से मामले की जानकारी ली जाएगी। अगर पीड़ित पक्ष की ओर से शिकायत मिलती है तो जांच कराई जाएगी। जो भी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी दोषी होगाए उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here