दो बच्चों की मां चार शादियां करके रुपये और जेवर लेकर हुई थी फरार, ऐसे हुई गिरफ्तार

562
Two days before the marriage, the bride disappeared from the house with jewelry, the father wept bitterly in the police station
लड़की के पिता ने शादी के कार्ड आदि बंटवा दिये। वहीं दूल्हा पक्ष से भी सभी तैयारियां हो गईं।

बमीठा। मध्य प्रदेश छतरपुर जिले से शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली एक शातिर लुटेरी दुल्हन पुलिस के हाथ के लगी है। दरअसल लुटेरी दुल्हन ने एक युवक से चौधी शादी के बाद सुहागरात की रात ही दूल्हे के अरमानों पर लात मारकर फरार हो गई थी। दुल्हन के भागने के बाद युवक ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी इसके बाद लुटेरी दुल्हन की तलाश में पुलिस ने जला बिछाया। उसे पड़ोसी जिले रीवा से एक साथी सहित गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में पता चला कि उसने अब तक चार शादियां करके चार परिवारों के अरमानों पर पानी फेरा था। उसके एक फरार साथी की तलाश की जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ऐसे लोग जिनकी शादी नहीं होती है उन्हें निशाना बनाते है। ऐसे लोगों को तलाश कर उनसे शादी रचाकर नगदी, जेवरात लेकर फरार हो जाते है। इस गिरोह के सदस्यों ने बमीठा थाना क्षेत्र के राजेश अहिरवार को अपने जाल में फंसाया। सतना निवासी पप्पू कुशवाहा ने एक युवती को अपनी बहन बताकर राजेश का विवाह उससे करा दिया। विवाह केबाद दुल्हन नकदी व जेवरोें सहित पूरा सामान समेटकर घर से गायब हो गई।

जिसकी रिपोर्ट बमीठा थाने में दर्ज कराई गई, पुलिस ने गुमशुदगी का मामला कायम करके जांच पड़ताल शुरू की। इसी तरह बमीठा क्षेत्र के ही ग्राम ढोड के जयपाल यादव का विवाह भी हाल ही में पप्पू कुशवाहा ने ही इसी लड़की के साथ कराया था। यहां से भी लुटेरी दुल्हन विवादों में आई और शिकायत पुलिस तक पहुंची। पुलिस ने बताया कि पड़ताल में मिले सुरागों के आधार पर जब पप्पू कुशवाहा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया। पुलिस ने रीवा में एक ठिकाने पर छापा मारकर लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया है, जो दो बच्चों की मां भी है।इस मामले में अनुरक्ति साबनानीडीएसपी, महिला प्रकोष्ठ छतरपुर का कहना है कि पुलिस की संयुक्त विवेचना चल रही है। कई फर्जी शादियों की शिकायतों के आधार पर महिला सहित उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है, एक फरार साथी की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here