ओलंपिक गेम्स: कुश्ती में बजरंग सेमीफाइनल मुकाबला हारे, ब्रॉन्ज की उम्मीद बरकरार

637
Olympic Games: Bajrang Punia loses semi-final match in wrestling, hopes of bronze remain intact
अलीयेव ने फीतले दांव की मदद से पूनिया के खिलाफ कई पॉइंट अपने नाम कर लिए।

टोक्यो। जापान के शहर टोक्यो में चल रहे खेलों के महाकुंभ से एक और निराश करने वाली खबर आई है।दरअसल अभी तक शानदार फार्म में चल रहे भारतीय रेसलर बजरंग पुनिया अपना सेमीफाइनल का मुकाबला हार गए है। हालांकि अभी वह ब्रांज मेडल के लिए एक और मुकाबला खेलेंगे। फिलहाल बजरंग की हार से भारत का गोल्ड मेडल जीतने का एक सपना टूट गया। अजरबैजान के हाजी अलीयेव ने उन्हें 12-5 से हरा दिया है। अलीयेव 57 किलोग्राम में रियो 2016 के ब्रॉन्ज पदक और 61 किलोग्राम में तीन बार वर्ल्ड चैंपियनशीप जीत चुके हैं। अब बजरंग पूनिया कल (शनिवार) ब्रॉन्ज मेडल के लिए लड़ेंगे। बता दें शुरुआती मिनट में बजरंग ने एक पॉइंट की बढ़त बना ली थी। लेकिन अलीयेव ने फीतले दांव की मदद से पूनिया के खिलाफ कई पॉइंट अपने नाम कर लिए। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बजरंग ने ईरान के मोर्टेजा घियासी को हराया था

क्वार्टर फाइनल में की थी अच्छी वापसी

आपकोें बता दे कि क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बजरंग पूनिया 1-0 से पिछे चल रहे थे। आखिरी मिनट में बजरंग ने बड़ी चतुराई से 2 पॉइंट हासिल कर लिए। सेमीफाइल में जब डेढ़ मिनट बाकी थे, तब उन्होंने फीतले दांव लगाने की कोशिश की। लेकिन उनका दांव उल्टा पड़ गया और 2 पॉइंट गंवा दिए।
बजरंग पूनिया ने प्री-क्वार्टर फाइनल में किर्गिस्तान के एर्नाजर अकमातालिवे पर टेक्निकल आधार पर जीत हासिल की थी। बजरंग एक समय 3-1 की लीड पर थे। दूसरे पीरियड में पूनिया ने एर्नाजर को फीतले दांव लगाने का प्रयास किया, लेकिन दूसरी टांग पकड़ नहीं पाने के कारण चूक गए। आखिरी सेकेंड में किर्गिस्तान पहलवान ने वापसी करते हुए दो पॉइंड हासिल कर लिए। इसके बाद स्कोर 3-3 से बराबर हो गया। मैच समाप्त होने पर किसने एक साथ ज्यादा पॉइंट बनाए। इस पर मैच का रिजल्ट आया। बजरंग पूनिया ने एक साथ दो पॉइंट बनाए थे। इस आधार पर विजेता घोषित किए गए। वहीं भारतीय महिला पहलवान सीमा बिस्ला भी 50 किलोग्राम के पहले मुकाबले में ट्यूनीशिया की सारा हमदी से हार गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here