बीकापुर बार एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न, पदाधिकारियों ने ली पद व गोपनीयता की शपथ

249
Bikapur Bar Association swearing-in ceremony concluded, office bearers took oath of secrecy
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पूरा अधिवक्ता सभागार खचाखच भरा हुआ था।

अयोध्या —बीाकपुर। मनोज यादव। बीकापुर बार एसोसिएशन शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम आज आयोजित किया गया और इस दौरान नवनिर्वाचित बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और कार्यकारिणी के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। आज के इस कार्यक्रम में सपा के कद्दावर वह पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव बतौर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करने पहुंचे। तो वही मुख्य विशिष्ट अतिथि के रूप में फैजाबाद बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुनील कुमार चौबे ने भी बीकापुर नवनिर्वाचित बार एसोसिएशन के चयनित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पूरा अधिवक्ता सभागार खचाखच भरा हुआ था।

उमस भरी गर्मी और पसीना पूछते हुए मुख्य अतिथि के रुप में आए अतिथियों ने आनन-फानन में नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिला कर अपना पिंड छुड़ाया। बिजली, अधिवक्ता सभागार के बंद पड़े पंखे, और पीने की पानी की समुचित व्यवस्था ना होने पर लोग इधर-उधर चहल कदमी करते नजर आए। मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए नवनिर्वाचित बार एसोसिएशन बीकापुर के अध्यक्ष मैनुद्दीन ने कहा एसडीएम, तहसीलदार, और नायब की कोर्ट पर जिस तरीके से विगत कई वर्षों से जिससे उनको डर है और उनकी चमचागिरी कर रहे हैं इसकी शिकायत उप जिलाधिकारी से की जाएगी और आवश्यकता पड़ने पर जांच के उपरांत उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

अध्यक्ष ने कहा इनके इस गैर जिम्मेदाराना कार्य से सही समय से फाइलें नहीं पहुंच पाती और जो काम 1 दिन में होना चाहिए वही काम करने में महीनों लग जाते हैं। अध्यक्ष ने कहा कि इस प्रकार के रवैया को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । और जो इतने दिनों से court पर अपनी पैठ बना लिए है। इसकी शिकायत उप जिला अधिकारी से करके आवश्यकता के अनुसार ही लोगों को रखा जाएगा। नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने यह भी बताया कि हमारी पहली प्राथमिकता गंदगी को लेकर हैऔर हम चाहते हैं कि हमारा बार एसोसिएशन और साफ सुथरा रहे और हम इस पर विशेष ध्यान देंगे।

आनंद सेन यादव रहे मुख्यअतिथि

शपथ दिलाने के बाद सपा के पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव मीडिया कर्मियों से मुखातिब हुए और उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा अधिवक्ताओं के हित में कार्य करती रही है चाहे वह बाबू स्वर्गीय मित्र सेन यादव रहे हो या जगजीवन प्रसाद रहे हो इन लोगों ने हमेशा अधिवक्ताओं का सम्मान किया और अधिवक्ताओं के हित की लड़ाइयां लड़ी और हम विश्वास दिलाते हैं कि आने वाले समय में हमारी सरकार आती है तो हम अधिवक्ताओं के लिए कुछ ना कुछ करेंगे। उन्होंने बिल्डिंग की तरफ इशारा करते हुए मीडिया कर्मियों को चेताया कि जो या बिल्डिंग बन रही है यह जगजीवन प्रसाद की ही देन है। और हम उनके आभारी हैं मंत्री जी ने आज के शपथ ग्रहण समारोह में आए सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का धन्यवाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

बतौर मुख्य विशिष्ट अतिथि के रूप में फैजाबाद बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुनील कुमार चौबे ने मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए बताया कि यदि अधिवक्ताओं पर किसी भी प्रकार का कोई संकट आता है तो हम उनके लिए जान दे भी सकते हैं। तथा अध्यक्ष सुनील कुमार चौबे ने कहा की अधिवक्ता संग हमारा एक परिवार है और हम सब लोगों को कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहिए श्री अध्यक्ष ने यह भी कहा कि हम निवर्तमान कार्यकारिणी का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने बहुत ही सहज और सरल पूर्वक अपना 1 साल का कार्यकाल बिताते हुए अधिवक्ता संघ के विकास क्षेत्रों में लगाया उन्होंने यह भी कहा कि आज की डेट में जो यह शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम संपन्न हुआ और उस संगठन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने शपथ ली हम उन से यही आशा करते हैं कि वह अपने मिले 1 साल के कार्यकाल में सिस्टम को पूरी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ चलाएं जिससे वादकारियों को सही समय पर इंसाफ मिल सके।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष संजय यादव, वरिष्ठ अधिवक्ता व पत्रकार मनोज यादव, अधिवक्ता पुष्पेंद्र मिश्रा, patrakaar व अधिवक्ता अरुण कुमार मिश्रा, सिविल कोर्ट फैजाबाद के अधिवक्ता महेश गौड़, अधिवक्ता अरुण कुमार सिंह, अधिवक्ता pawan srivastava, और अधिवक्ता सुशील कुमार पांडे नगर पंचायत अध्यक्ष बीकापुर के जुग्गी लाल यादव, अधिवक्ता प्रवीण कुमार यादव, पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव के प्रतिनिधि जय प्रकाश यादव, भाजपा के मंडल अध्यक्ष राना जी समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here