बड़ी कामयाबी: बाबा तरसेम सिंह के एक हत्यारोपी को पुलिस ने मार गिराया, दूसरा फरार

51
Big success: One accused of murdering Baba Tarsem Singh was killed by the police, the other absconding
हत्यारोपित अमरजीत सिंह को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने मार गिराया।

हरिद्वार। उत्तराखंड पुलिस ने मंगलवार सुबह चर्चित बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड के एक आरोपी का एनकाउंटर मार गिराया, वहीं उसका एक साथी फरार हो गया । बता दें कि 28 मार्च को श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में हत्यारोपित अमरजीत सिंह को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने थाना भगवानपुर क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं दूसरा आरोपी फरार हो गया है और उसकी तलाश में एसटीएफ और पुलिस जुटी हुई है।

वहीं इस मामले में डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार ने बताया कि बाबा की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और लगातार एसटीएफ और पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी थी। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के आदेश जारी किए थे। बाबा तरसेम सिंह की हत्या के बाद सिख समाज में नाराजगी का मामला सामने आ रहा था।

एसएसपी ने दी पूरी जानकारी

एसएसपी हरिद्वार परमिंदर डोभाल ने एनकाउंटर के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हरिद्वार में कलियर रोड और भगवानपुर के बीच एसटीएफ और पुलिस और शार्पशूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू के बीच मुठभेड़ हुई। दरअसल, अमरजीत के बारे में एसटीएफ को खुफिया जानकारी मिली थी। एसटीएफ ने जब उसे घेरा तो वह भागने के प्रयास में गोली चलाने लगा। पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई हुई। इस एनकाउंटर में मुख्य शूटर मारा गया है। उधम सिंह नगर एसएसपी ने इससे पहले रविवार को बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड के फरार आरोपियों अमरजीत सिंह और सरबजीत सिंह पर इनाम राशि एक लाख रुपये कर दी थी। पहले दोनों पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। साथ ही, बाबा तरसेम सिंह की हत्या का षड्यंत्र रचने में शामिल तीन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here