बिहार में खेला नहीं कर पाए लालू के लाल, बहुमत परीक्षण से पहले सदन से निकले

96
Lalu's son could not play in Bihar, left the house before majority test
तेजस्वी यादव ने जदयू खेमे में गए तीन विधायकों पर जमकर भड़ास निकाली।

पटना। बिहार की सियासत में आज का दिन का काफी अहम रहा है। राजद से अलग होने और एनडीए में आने बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आज बहुमत साबित करना था। पिछले 14 दिनों से पक्ष विपक्ष अपने— अपने विधायकों को अपने खेमे में बाधे रखने की कोशिश में जुटा रहा। अंत महागठबंधन के तीन विधायकों ने साथ छोड़कर महागठबंधन के अविश्वास की हवा निकाल दी। पक्ष में 128 विधायक थे, विपक्ष में 114 और एक अलग। इस तरह फ्लोर टेस्ट से पहले सरकार जीतती नजर आ रही हैं, वहीं परीक्षण से पहले तेजस्वी यादव अपनी भड़ास सीएम नीतीश कुमार पर निकाल कर सदन से निकल गए।

तेजस्वी ने निकाली भड़ास

तेजस्वी यादव ने जदयू खेमे में गए तीन विधायकों पर जमकर भड़ास निकाली। इसके साथ ही नीतीश कुमार पर जमकर बरसे। तेजस्वी यादव ने कहा कि ओल्ड पेंशन नीति लागू करवाइए। सम्राट चौधरी से उन्होंने कहा कि आप इसे लागू करवाइए हम क्रेडिट आपको देंगे। यह कहते हुए तेजस्वी याद सदन से निकल गए।तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि सम्राट जी और विजय सिन्हा जी हम आप लोगाें से पूछते हैं कि जो काम करेगा वह अपना क्रेडिट नहीं लेगा क्या। हमने इतनी नौकरियां दी तो क्रेडिट क्यों न लें? लेकिन, नीतीश कुमार कहते हैं कि क्रेडिट मत लीजिए। तेजस्वी यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर तंज कसा।

17 महीने की सरकार में बनाया रिकॉर्ड

विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने सदन में विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया। इसके बाद तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैं 9वीं बार सीएम पद की शपथ लेने के लिए आपको (नीतीश कुमार) बधाई देता हूं। आप ही न आए थे। कहा था कि मेरा मन नहीं लग रहा है। मेरी पार्टी को तोड़ा जा रहा है। इसके बाद हमने आपको समर्थन दिया और सीएम बनाया। लेकिन, आपने फिर से धोखा दिया। इसके बाद 17 महीने हमारी सरकार रही। हमने 17 माह में जो कर दिखाया, जितनी नौकरी दी वह पूरे देश में रिकॉर्ड बन गया। तेजस्वी यादव ने पूछा कि ऐ भाजपा वालों आप यह बताओ कि क्या मोदी जी गारंटी लेंगे कि नीतीश कुमार फिर से नहीं पलटेंगे?

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here