पटना में फ्लोर टेस्ट से पहले गहमागहमी, दोपहर बाद स्थिति होगी साफ

80
Played in the name of giving jobs in Bihar, Nitish Kumar reversed Tejashwi's decisions
उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा अध्यक्ष को धन्यवाद दिया।

पटना। बिहार में आज नी​तीश सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है। सभी दल अपने -अपने विधायकों की रखवाली कर रहे है कि कही उनकी खरीद – फरोख्त नहीं हो जाए। कांग्रेस ने अपने विधायकों को हैदराबाद ले गई थी, राजद के विधायक तेजस्वी यादव के आवास पर थे। फ्लोर टेस्ट से पहले सोमवार सुबह बड़ी संख्या में पुलिस बल अधिकारियों के साथ तेजस्वी यादव के आवास पहुंचीं, और अंदर घुसने का प्रयास कर रही है।

15​ दिन पहले नौवीं बार सीएम बने नीतीश

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में 15 दिन पहले नौवीं बार सीएम पद की शपथ ली थी। आज एनडीए सरकार की अग्निपरीक्षा है। नीतीश सरकार को बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करना होगा। जिसके समर्थन और खिलाफ में विधायक मतदान करेंगे। फ्लोर टेस्ट को लेकर सत्ता तथा विरोधी खेमा दोनों ओर से विधायकों को एकजुट रखने की कवायद चरम पर रही।भाजपा के विधायक बोधगया के प्रशिक्षण शिविर से और कांग्रेस के विधायक हैदराबाद से लौट आए हैं। जदयू ने विधानमंडल दल की बैठक की। वहीं राजद और वाम दल के विधायक तेजस्वी यादव के आवास पर शनिवार शाम से ही जमे हैं। कांग्रेसी भी इनके साथ आ जुटे हैं। जेडीयू के विधायकों को चाणक्या होटल में ठहराया गया है।

प्रमुख नेताओं के बयान

नीतीश के नेतृत्व में हमें मिलेगा बहुमत: राजीव रंजन

बिहार विधानसभा में आज होने वाले फ्लोर टेस्ट पर जेडीयू के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन प्रसाद का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमें बहुमत मिलेगा और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी

कुछ घंटे की मेहमान है नीतीश सरकार: मृत्युंजय तिवारी

आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी का बड़ा बयान, कहा नीतीश सरकार वेंटीलेटर पर है। और कुछ घंटे की मेहमान है।

जीतन मांझी से मिले नित्यानंद राय

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने फ्लोर टेस्ट से पहले पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के आवास पर करीब आधा घंटा रुके। दोनों नेताओं के बीच विश्वास मत के दौरान की रणनीति पर चर्चा हुई। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के चारों विधायक भी इस दौरान आवास पर मौजूद रहे। मुलाकात के बाद मांझी ने फिर दावा कि एनडीए सरकार 128 के आंकड़े को पार करेगी।

बिहार में जंगलराज नहीं लौटेगा: शाहनवाज हुसैन

बिहार सरकार के फ्लोर टेस्ट पर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडीयू-एनडीए सरकार फ्लोर पर अपना बहुमत साबित करेगी। हमारी संख्या बढ़ने वाली है। विपक्ष चाहे कुछ भी कर ले, कुछ नहीं होने वाला है। बिहार में जंगलराज नहीं लौटेगा।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here