तस्करों के अजीब कारनामे: कोई कॉफी मशीन में तो कोई पेट में सोना छिपाकर लाते हुए पकड़े गए

68
Strange exploits of smugglers: Some were caught carrying gold hidden in coffee machines and some in their stomachs.
बरामद सोने की कीमत कुल 2.55 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।

लखनऊ। सरकार की सख्ती के बाद भी लोग चोरी—छिपे विदेशों से मानक से ज्यादा लाकर मोटा मुनाफा कमाते है। इसके लिए लोग ऐसी—एसी तरकीब अपनाते है,जिसकी कल्पना एक बार में आम लोगों को करना आसान नहीं है। वैसे तो पूरे साल कस्टम विभाग और स्मगलरों के बीच यह चोर सिपाही का खेल चलता रहता है। रविवार को साल के आखिरी दिन कस्टम विभाग की टीम एक व्यक्ति को साढ़े तीन किलो सोना के साथ पकड़ा,जिसने काफी मशीन के ब्यालर में उसे छिपाकर ला रहा था। वहीं एक और व्यक्ति को 554 ग्राम सोने के साथ पकड़ा। बरामद सोने की कीमत कुल 2.55 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।

मशीन काटकर निकाला सोना 

राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वर्ष के आखिरी दिन एयर कस्टम की मुस्तैदी के चलते दो तस्कर हत्थे चढ़े। दुबई से लखनऊ आई एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स 194 से रायबरेली निवासी यात्री लखनऊ पहुंचा था। एयरपोर्ट पर जांच के दौरान उसके पास से कॉफी मशीन मिली। जांच में कॉफी मशीन सामान्य से कहीं ज्यादा भारी लग रही थी। जब मशीन को स्कैनर से चेक किया गया तो उसके ब्वॉयलर वाला हिस्सा काला नजर आया। शक गहराने पर मशीन को कटर से काटा गया। इस पर उसके भीतर सोने के दो गोले बरामद हुए, जो दिखने में किसी बड़े नटबोल्ट जैसे लग रहे थे। इन्हें वेल्डिंग कर ब्वॉयलर में छिपाया गया था।

दूसरी ओर शारजाह से अमौसी आई इंडिगो की फ्लाइट से आए एक यात्री की कस्टम ने शक के आधार पर जांच की तो स्कैनर से चेकिंग में उसके शरीर में छिपा हुआ 554 ग्राम सोना पाया गया। यात्री ने तस्करी की बात कबूल की। दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here