आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस और उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक में हुई साझेदारी

121
Partnership between ICICI Prudential Life Insurance and Ujjivan Small Finance Bank
हमें भारत की अग्रणी जीवन बीमा कंपनी आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

बिजनेस डेस्क। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस और स्मॉल फाइनेंस वित्त बैंक उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (उज्ज्जीवन एसएफबी) ने जीवन बीमा उत्पादों के वितरण के लिए एक बैंकएश्योरेंस साझेदारी की है। साझेदारी के तहत, उज्जीवन एसएफबी, 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 700 प्लस शाखाओं के विशाल नेटवर्क के माध्यम से अपने ग्राहकों को आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के ग्राहक-अनुकूल सुरक्षा, दीर्घकालिक बचत और सेवानिवृत्ति उत्पादों की संपूर्ण शृंखला देगा। वित्त से जुड़ी किसी भी योजना में जीवन बीमा बहुत जरूरी है, ऐसे में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने ग्राहकों के जीवन के विभिन्न दौर में सामने आने वाली जरूरतों के लिए प्रोडक्ट का एक पूरा सूट विकसित किया है। जिनसे घर की रोजी—रोजी चलती है, अगर उन्हें कुछ हो जाए तो सुरक्षा उत्पाद बहुत काम आएंगे।

वित्तीय लक्ष्य प्राप्त करने में सहायक

दीर्घकालिक बचत उत्पाद ग्राहकों को सेविंग पूल बनाने या आय का एक पूरक स्रोत बनाने और वित्तीय लक्ष्य प्राप्त करने में सहायता करेंगे। सेवानिवृत्ति योजना उत्पाद यह सुनिश्चित करेंगे कि ग्राहकों को वित्तीय रूप से आजादी बनी रहें और सेवानिवृत्त के बाद जीवन जीने के लिए जीवन भर गारंटीशुदा आय प्राप्त हो। सुरक्षा के लिहाज से आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्ट स्मार्ट और आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्ट रिटर्न ऑफ प्रीमियम उपलब्ध होगा, जबकि ग्राहक दीर्घावधि में सेविंग—पूल बनाने के लिए आसानी से आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो, आईसीआईसीआई प्रू गोल्ड और आईसीआईसीआई प्रू सिग्नेचर खरीद सकेंगे। इसके अलावा, आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड पेंशन प्लान फ्लेक्सी उज्जीवन एसएफबी ग्राहकों को उनकी सेवानिवृत्ति के लिए व्यवस्थित योजना बनाने में सहायता करेगा।

भविष्य को सुरक्षित करें

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ इत्तिरा डेविस ने कहा, ‘हमें भारत की अग्रणी जीवन बीमा कंपनी आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हमारा उद्देश्य मध्यम वर्ग के लिए बीमा समाधानों तक पहुंच बढ़ाना है, जिससे वे अपने वित्तीय भविष्य को सुरक्षित कर सकें। हमारा विस्तृत नेटवर्क, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के व्यापक समाधानों के साथ मिलकर बीमा सेवाओं की मांग की खाई को पाटने में मदद करेगा और हमारे ग्राहकों के लिए बीमा समाधान पेश करने में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगा।’

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here