आंध्र प्रदेश की दंप​ती ने वाराणसी में दो बेटों के साथ की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी वजह

73
Kanpur IIT is becoming suicide point, family members in fear due to death of three students in two months
आठ दिन में दूसरी आत्महत्या से हर कोई हैरान है।इससे पहले ओड़िसा की छात्रा ने जान दी थी।

वाराणसी। गुरुवार देरशाम देवनाथपुरा स्थित आंध्रा आश्रम में उस समय अफरा—तफरी मच गई, जब एक परिवार के सभी सदस्यों के आत्महत्या करने की जानकारी लोगों को हुई। काशी कैलाश भवन के दूसरे तल पर स्थित कमरे में फंदा लगाकर आंध्र प्रदेश निवासी दंपती और उनके दो बेटों ने जान दे दी। मैनेजर की सूचना पर पहुंची दशाश्वमेध थाने की पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर चारों का शव फंदे से नीचे उतारा। पुलिस को मौका मुआयना में कमरे में एक डायरी मिली,जिसमें ढाई पेज में तेलुगू में लिखे गए सुसाइड नोट के अनुसार सामूहिक आत्महत्या की वजह पैसे के लेनदेन का विवाद और आर्थिक तंगी है। आंध्र प्रदेश पुलिस को सूचना देकर दंपती और उनके दोनों पुत्रों का शव शिवपुर स्थित मोर्चरी में रखवाया गया है।

किराए पर लिया था कमरा

पुलिस से मिली जानकारी के आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के धर्मागुड़मू स्ट्रीट, मंडापेटा निवासी कोंडा बाबू (50), पत्नी लावन्या (45) और दो बेटों राजेश (25) व जयराज (23) के साथ बीते तीन दिसंबर की सुबह साढ़े 11 बजे देवनाथपुरा स्थित काशी कैलाश भवन पहुंचे थे। मैनेजर सुंदर शास्त्री ने बताया कि चारों लोगों के लिए 350 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से द्वितीय तल पर स्थित एस-6 कमरा राजेश ने बुक कराया। मैनेजर के अनुसार सात दिसंबर की सुबह उन्हें चेक आउट करना था। पूरा भुगतान छह दिसंबर को ही कर दिया था। गुरुवार की सुबह नौ बजे सफाईकर्मी पुष्पा साफ-सफाई के लिए कमरे का दरवाजा खटखटाई तो नहीं खुला। शाम पांच बजे के लगभग वॉचमैन ने फिर कमरे का दरवाजा खटखटाया तो नहीं खुला। शंकावश उसने कमरे की खिड़की को धकेल कर देखा तो एक व्यक्ति फंदे के सहारे लटका दिखा।

मैनेजर ने बुलाई पुलिस

कमरे में एक व्यक्ति का शव लटकता देख मैनेजर ने तुरंत पुलिस को सूचना देकर बुलाया। पुलिस डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर घुसने पर दंपती और उनके दोनों बेटे कमरे की छत में लगे लोहे के एंगल के चार अलग-अलग हुक के सहारे रस्सी से लटके हुए थे।मुथा अशोक जैन, पुलिस आयुक्त ने बताया कि सुसाइड नोट के अनुसार, चारों लोगों के आत्महत्या की वजह पैसे के लेनदेन का विवाद और आर्थिक तंगी है। आंध्र प्रदेश पुलिस को सूचना दी गई है। दशाश्वमेध थाने में मुकदमा दर्ज करा कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here