यूजर्स मे लोकप्रिय हो रहा फ्लिपकार्ट का मोडिफेस पावर्ड स्किन एनलाइजर, स्किनकेयर प्रोडक्ट्स की खरीद में 21 प्रतिशत की वृद्धि

73
Flipkart's Modiface powered skin analyzer is becoming popular among users, 21 percent increase in purchase of skincare products.
पर्सनलाइज्ड और डाटा आधारित शॉपिंग एक्सपीरियंस को लेकर मांग लगातार बढ़ रही है

बिजनेस डेस्क,नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट के यूजर्स के बीच एडवांस्ड स्किन एनलाइजर की स्वीकार्यता तेजी से बढ़ रही है। फ्लिपकार्ट ने ब्यूटी इंडस्ट्री के लिए एआर टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराने वाली कंपनी मोडिफेस के साथ मिलकर अपने एप पर यह एडवांस्ड स्किन एनलाइजर लॉन्च किया है।एआई आधारित यह फीचर मोडिफेस के लिए अपनी तरह का पहला प्रयास है, जिसमें अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से स्किन को एनलाइज करने वाली उसकी टेक्नोलॉजी को भारत में किसी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। यह फीचर ग्राहकों के अनुभव को निखारने के लिए अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने की फ्लिपकार्ट की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। इस इनोवेटिव फीचर का उद्देश्य अलग-अलग जगहों पर रहने वाले शॉपर्स को आसानी से उनकी स्किन हेल्थ के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराना है।

पर्सनलाइज्ड और डाटा आधारित शॉपिंग

पर्सनलाइज्ड और डाटा आधारित शॉपिंग एक्सपीरियंस को लेकर मांग लगातार बढ़ रही है और ऐसे में आज के दौर के शॉपर्स अपनी-अपनी स्किन टाइप और अन्य परेशानियों के आधार पर खास तौर पर रिकमेंड किए गए प्रोडक्ट्स की तलाश करते हैं। इससे प्रोडक्ट के चुनाव को लेकर उनका भरोसा बढ़ता है।मोडिफेस के एआई द्वारा संचालित अत्याधुनिक एडवांस्ड स्किन एनलाइजर फीचर लोगों द्वारा स्किनकेयर प्रोडक्ट्स खरीदने के तरीके को पूरी तरह बदलने के लिए तैयार है। यह फीचर ऑयली, नॉर्मल, कॉम्बिनेशन और ड्राई सभी स्किन टाइप के लिए उपलब्ध है।

स्पेशिफिक केयर रुटीन रिकमेंड

एक सेल्फी लेकर और उम्र एवं स्किन टाइप से जुड़े कुछ आसान सवालों के जवाब देकर यूजर कुछ ही मिनट में अपनी स्किन की जरूरत के हिसाब से समाधान प्राप्त कर सकते हैं। इन इनपुट के आधार पर यह स्किन एनलाइजर पोरस, रिंकल्स पिगमेंटेशन, रेडिएंस, फाइन लाइंस, एक्ने, फर्मनेस जैसे अलग-अलग डायमेंशंस पर स्किन टाइप की स्कोरिंग करता है। इसके बाद यह एनलाइजर ब्यूटी एक्सपर्ट्स से मिले सुझावों के आधार पर यूजर के लिए स्पेशिफिक केयर रुटीन रिकमेंड करता है। साथ ही यह एनलाइजर यूजर्स के चयन के आधार पर 7 स्टेज – क्लींज, प्रिपेयर, ट्रीट, मॉइश्चराइज, केयर, टार्गेटेड और प्रोटेक्ट के लिए कस्टमाइज्ड प्रोडक्ट रिकमेंडेशन के साथ उनके लिए डिटेल्ड प्रोडक्ट रुटीन भी तैयार करता है।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स

यह एनलाइजर पारंपरिक तरीके से स्किन जांचने की प्रक्रिया को आसान बनाता है और ग्राहकों को कोई अतिरिक्त मेहनत किए बिना सीधे फ्लिपकार्ट के स्किनकेयर कैटलॉग से प्रोडक्ट चुनने का मौका देता है। इस एडवांस्ड स्किनकेयर एनलाइजर फीचर को मुंबई में फ्लिपकार्ट के ‘ग्लैम अप फेस्ट’ के दौरान लॉन्च किया गया था।फ्लिपकार्ट लैब्स के प्रमुख रवि कृष्णन ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में स्किनकेयर सेक्टर में तेज विकास देखने को मिला है। पर्सनलाइज्ड सॉल्यूशंस की बढ़ती मांग से ही सेक्टर में यह विकास संभव हुआ है। ग्राहक अब अपनी स्किन की जरूरत के हिसाब से खास अपने लिए रिकमेंड किए गए प्रोडक्ट्स खरीदना चाहते हैं। हालांकि आमतौर पर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर उनके सामने जिन प्रोडक्ट्स की रिकमेंडेशन आती है, जरूरी नहीं है कि वे प्रोडक्ट्स उनकी स्किन टाइप के लिए सही हों।

बेहतर स्किनकेयर प्रोडक्ट

फ्लिपकार्ट ने इसी परेशानी को दूर करने के लिए एडवांस्ड स्किन एनलाइजर टूल लॉन्च किया है। यह व्यक्तिगत स्तर पर स्किन टाइप और यूजर की त्वचा से संबंधित अन्य समस्याओं का आकलन करता है। यह टूल उन्हें सही विकल्प प्रदान करते हुए उनके लिए सबसे बेहतर स्किनकेयर प्रोडक्ट चुनने में मदद करता है। यह टूल फ्लिपकार्ट पर लिस्टेड टॉप रेटेड स्किनकेयर प्रोडक्ट्स की व्यापक रेंज में से यूजर के लिए सात अलग-अलग स्टेज के हिसाब से प्रोडक्ट्स रिकमेंड करता है।

यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हमने इस स्किन एनलाइजर को ग्राहकों और डर्मेटोलॉजिस्ट्स दोनों के साथ गहराई से टेस्ट किया है। फ्लिपकार्ट के डाटा आधारित इनसाइट्स और मोडिफेस की टेक्नोलॉजी के साथ हमें भरोसा है कि यह इनोवेशन ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा जानकारी के साथ शॉपिंग करने में सक्षम बनाने की हमारी प्रतिबद्धता की दिशा में आगे बढ़ने में हमारी मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here