बिखर गया इंडिया गठबंधन: ममता, नीतीश के बाद अब अखिलेश यादव ने बैठक से किया किनारा

69
India alliance disintegrated: After Mamata, Nitish, now Akhilesh Yadav abstained from the meeting
अखिलेश की बैठक से दूरी बनाने का कारण मध्य प्रदेश में मिली कांग्रेस की दुत्कार है।

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन पूरी तरह बिखरता नजर आ रहा है। यह सब कांग्रेस की हठधर्मिता की वजहसे हुआ। दरअलस विधानसभा चुनाव के फेर में कांग्रेस ने गठबंधन को कोने में धकेल दिया था,अब जब कांग्रेस को बुरी तरह हार से सामना हुआ तो अब उसे एक बार फिर इंडिया गठबंधन की याद आ गई। अब इंडिया गठबंधन की बैठक से ममता बनर्जी के बाद नीतीश कुमार अब अखिलेश यादव ने किनारा कर लिया। हालांकि सपा की ओर रामगोपाल यादव शामिल होंगे। अखिलेश की बैठक से दूरी बनाने का कारण मध्य प्रदेश में मिली कांग्रेस की दुत्कार है।

अखिलेश के मन में है यह टीस

मध्य प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस ने सपा को तनिक भी भाव नहीं दिया था, इस वजह से अखिलेश यादव अब कांग्रेस से दूरी बनाना चाहते है।अखिलेश ने मध्य प्रदेश चुनाव में प्रचार के दौरान भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस पर भी खूब निशाने साधे थे। यहां तक कहा था कि भाजपा और कांग्रेस में कोई बुनियादी फर्क नहीं है। कांग्रेस अब केवल कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में ही सिमट कर रह गई है।

Add a touch of glamor to South’s films

क्षेत्रीय दलों की नजर में कांग्रेस की अहमियत घट रही है। इसलिए अब वह कांग्रेस को उसकी औकात दिखाने के चक्कर में है। दरअसल इंडिया गठबंधन चाहता था कि सभी लोग मिलकर बीजेपी को धूल चटाए लेकिन कमलनाथ की हठधर्मिता की वजह से इंडिया गठबंधन की रैली नहीं पाई थी, यह बातें सभी दलों को खल रही है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here