बेहतर कानून व्यवस्था के हीरे तराशेगी योगी सरकार

173
Yogi government will carve diamonds for better law and order
प्रदेश की माफियागिरी को मिट्टी में मिलाकर विकास की हरियाली पैदा करने में वो सफल हो रहे हैं।
  • योगी मॉडल को धार दे रहे संजय प्रसाद

नवेद शिकोह, लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में भाजपा ने योगी मॉडल पेश कर बेहतर से बेहतर कानून व्यवस्था देने का वादा किया है। इन चुनावों के स्टार प्रचारकों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुपर स्टार प्रचारक के रूप में पेश हुए। इनकी जनसभाओं में जनसैलाब उमड़ा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद मुख्यमंत्री योगी सबसे अधिक लोकप्रिय नेता साबित हो रहे हैं। रैलियों से लेकर सोशल मीडिया की रैंकिंग बताती है कि योगी आदित्यनाथ की गुड गवर्नेंस उनका कद दिन पर दिन बढ़ा रही है। योगी की लोकप्रियता का कद देश के सबसे बड़े राज्य के मुख्यमंत्री के रुतबे के आसमान से भी ऊपर होता जा रहा है। इसके तमाम कारणों में सबसे बड़ा कारण है कि प्रदेश की माफियागिरी को मिट्टी में मिलाकर विकास की हरियाली पैदा करने में वो सफल हो रहे हैं।

Know about Brahma Kumari Shivani Didi

योगी मॉडल पेश

माफिया-अपराधियों, गुंडे-बदमाशों पर सख्ती से नकेल कसने का योगी मॉडल भाजपा शासित राज्यों में अपनाने की पहल की जा रही है। यही कारण है कि भाजपा हाईकमान देशभर में यूपी का योगी मॉडल पेश कर रही है। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना.. में भी भाजपा ने बेहतर से बेहतर कानून व्यवस्था देने का वादा दोहराया है। इन राज्यों में योगी आदित्यनाथ की जनसभाओं का सिलसिला लगा रहा। देश के विभिन्न राज्यों की जनता में योगी को देखने और सुनने का क्रेज सिर चढ़ कर बोलता है।

राजनीति पंडितों का मानना है कि देश की जनता अब धर्म-जाति के बजाय बेहतर कानून व्यवस्था और सुरक्षा को सर्वाधिक महत्वपूर्ण मुद्दा मानने लगी है। क्योंकि सुरक्षा और लॉ एंड ऑर्डर ही विकास की गाड़ी के पहिए हैं। इसके बिना निवेश, व्यापार और पर्यटन नहीं बढ़ सकता। इससे प्राप्त राज्स्व के बिना विकास कार्य और जनहित योजनाओं को नहीं बढ़ाया जा सकता।

अदालतों में कड़ी पैरवी

अब यूपी सरकार अपनी खूबियों को और भी धार देने का सिलसिला जारी रखे है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, एसपी और पुलिस कमिश्नर को निर्देश जारी किए हैं। जिसमें टॉप टेन अपराधियों के दोष सिद्ध कराएं जाने का फरमान मुख्य है।उन्होंने शासन के आदेशों का सख्ती से पालन करने की हिदायत देते हुए आदेश दिए हैं कि अपराधियों के विरुद्ध अदालतों में कड़ी पैरवी की जाए। उन्होंने पुलिसिया तंत्र को चेताते हुए कहा है कि अभी भी 46 जिलों में स्थिति संतोषजनक नहीं है। जिसका कारण है कि दोषसिद्धि अभियान में रुचि नहीं ली जा रही है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आलाधिकारियों को प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था को और भी बेहतर बनाने के लिए कानून व्यवस्था को और भी ज्यादा तराशने की हिदायत दी है।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here