वाराणसी के बाद अयोध्या में टेंट सिटी बसाने की तैयारी,चार हजार संतों के साथ 10 हजार लोगों के रुकने की होगी व्यवस्था

105
After Varanasi, preparations will be made to set up a tent city in Ayodhya, arrangements will be made for 10 thousand people to stay along with four thousand saints.
टेंट सिटी का निर्माण फूलप्रूफ तरीके से किया जा रहा है यहां भक्तों को अच्छी से अच्छी व्यवस्था मिलेगी।

अयोध्या। योगी सरकार वाराणसी के बाद अब अयोध्या में भी टेंट सिटी बसाने जा रही हैं, यहां पर कुल 14 हजार लोगों के ठहरने की व्यवस्था होगी, जिसमें चार हजार संतों के लिए तो दस हजार सामान्य लोगों के ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। बता दे कि वाराणसी की टेंट सिटी काफी पापुलर हो रही है, सरकार की आमदनी बढ़ाने के लिए अब इस प्रयोग को अयोध्या में शुरू किया जा रहा है।

भक्तों की सुरक्षा सर्वोपरी

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने रामनगरी में निर्माणाधीन टेंट सिटी का निरीक्षण किया। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र पुरम के नाम से टेंट सिटी बसाई जा रही है। टेंट सिटी को पांच उप नगरों में बांटा जाएगा। यहां पर कुल चार हजार संतों और दस हजार सामान्य अतिथियों के रहने की व्यवस्था की जा रही है। टेंट सिटी का निर्माण 20 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा।

यहां आवासीय व्यवस्था के साथ-साथ अन्य जरूरी सुविधाएं भी विकसित की जा रही हैं।निरीक्षण के बाद नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि अयोध्या आने वाले राम भक्तों को बेहतर सुविधाएं देना हमारी प्रतिबद्धता है। टेंट सिटी का निर्माण फूलप्रूफ तरीके से किया जा रहा है यहां भक्तों को अच्छी से अच्छी व्यवस्था मिलेगी।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here