बदला पूरा: कर्नल, मेजर और डीएसपी की शहादत के आरोपी उजैर खान को सेना ने मार गिराया

86
Revenge complete: Uzair Khan, accused of martyrdom of Colonel, Major and DSP, was killed by the army.
सात दिन तक चला एनकाउंटर मंगलवार को पूरा हुआ है।

जम्मू, कश्मीर। हमारे जाबाज सैनिकों ने अपने साथियों की शहादत का बदला ले लिया। जवानों ने पिछले छह दिन से जारी मुठभेड़ का अंत करते हुए घोर जंगल में छिपे आं​तकियों को मार गिराया साथ ही इनके लीडर उजैर खान के सीने को गोलियो से छलनी कर दिया। सात दिन तक चला एनकाउंटर मंगलवार को पूरा हुआ है। हालांकि तलाशी अभियान जारी है। सुरक्षाबलों ने यहां दो आतंकियों को मार गिराया है। इन में लश्कर कमांडर उजैर खान भी शामिल है।

अनंतनाग मुठभेड़ खत्म

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि लश्कर कमांडर उजैर खान को मार दिया गया है। उसके पास से हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं। इसके अतिरिक्त, एक और आतंकवादी का शव मिला है। अनंतनाग मुठभेड़ खत्म हो गई है, लेकिन तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने आगे बताया कि यहा दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी। ऐसे में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

एडीजीपी ने आगे कहा, ‘अब तक, लश्कर कमांडर उजैर खान का शव बरामद कर लिया गया है। एक अन्य आतंकवादी का शव मिला है। वहां एक बड़ा क्षेत्र है जिसकी तलाश की जानी बाकी है। वहां बहुत सारे गैर-विस्फोटित गोले हो सकते हैं जिन्हें बरामद कर नष्ट कर दिया जाएगा। हम लोगों से अपील करते हैं कि वे इस क्षेत्र में न जाएं।’ एडीजीपी ने कहा कि सुरक्षा बलों को रिपोर्ट मिली थी कि वहां दो से तीन आतंकवादी हैं। ऐसे में संभावना है कि तीसरा शव कहीं हो। तलाश पूरी होने के बाद इसका पता चलेगा।

सात दिन तक चला आपरेशन गडूल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑपरेशन के दौरान दो अन्य शव बरामद हुए हैं। इनमें से एक शव उजैर खान का है। जबकि दूसरे आतंकी की पहचान अभी की जा रही है। गडूल ऑपरेशन घाटी में आतंकवाद के विरोध में चले लंबे ऑपरेशन की सूची में शामिल हो गया है। घने जंगल और सीधे पहाड़ में बनी प्राकृतिक गुफाओं ने ऑपरेशन को लंबा खींचे जाने में मदद की। इस ऑपरेशन में सुरक्षबलों की तरफ से ड्रोन व अन्य आधुनिक हथियार और उपकरण भी प्रयोग में ला गए।

10 का इनामी था उजैर खान

कोकरनाग में हुई मुठभेड़ में तीन सुरक्षा अधिकारी और एक सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की शाखा टीआरएफ ने ली थी। हमले को अंजाम देने में 10 लाख का इनामी आतंकी उजैर खान शामिल था। उजैर खान स्थानीय आतंकवादी था, जो कोकरनाग के नौगाम गांव का रहने वाला था। जून 2022 से उजैर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ गया। मंगलवार को एडजीपी कश्मीर ने बताया का गडूल जंगलों में हुई मुठभेड़ में उजैर खान समेत दो आतंकी मारे गए।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here