लखनऊ: आसमान में यूं गरजे वायु सेना के विमान, किया अनूठा प्रदर्शन

88
मध्य वायु कमान के तत्वावधान में गुरूवार को मीडिया ओरिएंटेशन कैप्सूल का आयोजन वायु सेना स्टेशन बख्शी-का-तालाब में किया गया। कार्यक्रम के दौरान आसमान में वायुसेना के विमान जमकर गरजे एवं शानदार प्रदर्शन किया।

लखनऊ। मीडिया आउटरीच और आपसी समझ को बढ़ाने के अपने प्रयास में भारतीय वायुसेना देश भर में स्थित अपने सभी कमांडों के तहत विभिन्न फील्ड इकाइयों में मीडिया ओरिएंटेशन कैप्सूल चला रही है। इसी क्रम में मध्य वायु कमान के तत्वावधान में गुरूवार को मीडिया ओरिएंटेशन कैप्सूल का आयोजन वायु सेना स्टेशन बख्शी-का-तालाब में किया गया। कार्यक्रम के दौरान आसमान में वायुसेना के विमान जमकर गरजे एवं शानदार प्रदर्शन किया। वहीं कार्यक्रम के माध्यम से मीडिया के साथ समन्वय बढ़ाने का भी प्रयत्न किया गया। यह आयोजन क्षेत्रीय रक्षा पीआरओ के समन्वय में हुआ।

बताए गए मीडिया ओरिएंटेशन कैप्सूल के उद्देश्य

इस कार्यक्रम में प्रिंट, डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया बिरादरी की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जिसमें लगभग 60 सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत स्टेशन पीआरओ द्वारा मीडिया ओरिएंटेशन कैप्सूल के उद्देश्यों पर प्रकाश डालने के साथ हुई।

वहीं ग्रुप कैप्टन गगन कोहली, स्टेशन कमांडर, वायु सेना स्टेशन बख्शी का तालाब ने मुख्य संबोधन दिया। कैप्सूल के दौरान मीडिया कर्मियों ने किरण विमान के उड़ान संचालन को देखा। इस अवसर पर विमान और हवा से जमीन पर मार करने वाले हथियारों का एक स्टेटिक प्रदर्शन भी आयोजित किया गया था।

यूं समझाई गई लड़ाकू विमानों की कार्यप्रणाली

लड़ाकू विमानों की उड़ान संचालन और कार्यप्रणाली को देखकर सभी मीडियाकर्मी रोमांचित हो गए। वहीं वायु शक्ति के प्रमुख सैद्धांतिक पहलू, हालिया और आगामी प्रेरणों में आत्मानिर्भरता के लिए भारतीय वायुसेना की खोज,

विभिन्न एचएडीआर मिशनों के दौरान भारतीय वायुसेना द्वारा निभाई गई तारकीय भूमिका और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर कैप्सूल के दौरान चर्चा की गई। इस मौके पर मीडिया प्रतिनिधियों ने विभिन्न वायु सैन्य शाखाओं से जुड़े वायु सैन्य अधिकारियों के साथ बातचीत की और एयर बेस के कामकाज की जानकारी प्राप्त की।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here