मुख्यमंत्री योगी आज गोरखपुर को देंगे 1230 करोड़ की सौगात,एथेनाल प्लांट का करेंगे शिलान्यास, वेयरहाउस का होगा उद्घाटन

82
Chief Minister Yogi will give a gift of 1230 crores to Gorakhpur today, will lay the foundation stone of the ethanol plant, the warehouse will be inaugurated
सीएम योगी शनिवार को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) क्षेत्र में आएंगे। वे गीडा सेक्टर 26 में मेसर्स केयान डिस्टलरीज प्राइवेट लिमिटेड की बॉटलिंग यूनिट का शिलान्यास करेंगे।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने कर्मभूमि गोरखपुर को 1230 करोड़ की सौगात देंगे; वह गीडा में एथेनाल प्लांट का शिलान्यास करेंगे।इसके बाद रविवार को मोतीरा अड्डा में मुख्यमंत्री एक बड़े वेयरहाउस का उद्घाटन करेंगे। इन दोनों प्रोजेक्ट्स में 1230 करोड़ रुपए का निवेश हुआ है और इससे करीब 3 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। प्राइवेट सेक्टर के निवेशकों का उत्साह बढ़ाने के लिए सीएम योगी शनिवार को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) क्षेत्र में आएंगे। वे गीडा सेक्टर 26 में मेसर्स केयान डिस्टलरीज प्राइवेट लिमिटेड की बॉटलिंग यूनिट का शिलान्यास करेंगे।

रोजाना 300 किलो लीटर बनेगा एथेनाल

केयान डिस्टलरीज के एमडी विनय कुमार सिंह बताया कि इस यूनिट में 300 किलो लीटर प्रतिदिन एदथेनाल और 200 किलो लीटर प्रतिदिन ईएनए की उत्पादन क्षमता का प्लांट लगाया जाएगा। करीब 31 एकड़ में लगने वाली इस यूनिट में 1200 करोड़ रुपए का निवेश होगा और इसके क्रियाशील होने पर एक हजार लोगों को प्रत्यक्ष और एक हजार लोगों को परोक्ष रोजगार मिल सकेगा। यह इंडस्ट्री ग्रेन बेस्ड होगी। यानी यहां उत्पादन के लिए चावल, मक्का व अन्य अनाज का प्रयोग किया जाएगा।

अवशेषों से बिजली भी बनाएगी इंडस्ट्री

यहां धान की भूसी और अन्य फसल अवशेष से चलने वाला बॉयलर और 15 मेगावाट टरबाइन का पॉवर प्लांट भी स्थापित किया जाएगा। इंडस्ट्री की जरूरत के बाद अवशेष बिजली बेच दी जाएगी।विवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मोतीराम अड्डा में मेसर्स श्री एसोसिएट्स की तरफ से बनवाए गए वेयरहाउस का उद्घाटन भी करेंगे। श्री एसोसिएट्स के योगेश मणि त्रिपाठी और बृजेश मणि त्रिपाठी ने बताया, उत्तर प्रदेश वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक पॉलिसी 2022 से प्रेरित होकर यह वेयरहाउस 1.23 लाख वर्गफुट में बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here