सपा विधायक का कबूलनामा, हम जबरदस्ती लोगों की जमीनों पर करते थे कब्जा, पुलिस ने लगाया गंभीर आरोप

77
Confession of SP MLA, we used to forcefully occupy people's land, police made serious allegation
आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई से बचने के लिए विधायक शहर का सांप्रदायिक माहौल भी बिगाड़ते थे।

कानपुर। सपा विधायक इरफान सोलंकी लंबे समय से मीडिया में छाये हुए है। पुलिस पूछताछ में आखिर अपना जुर्म कबूल कर लिया। विधायक ने बताया कि वह अपने पावर के बल पर लोगों की जमीनों पर जबरदस्ती कब्जा करके मोटा मुनाफा कमााते थे। इसके साथ ही अपने गुर्गों की मदद से लोगों से वसूली भी करते थे। इससे हुई अवैध कमाई को बिल्डर वसीम राइडर और ठेकेदार यासीन दूसरे धंधों में लगाते थे। पुलिस ने इन बयानों को बड़े साक्ष्य के रूप में चार्जशीट में शामिल कर दावा किया है कि आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई से बचने के लिए विधायक शहर का सांप्रदायिक माहौल भी बिगाड़ते थे।

विधायक की गैंग में यह शामिल

जेल में बंद विधायक इरफान सोलंकी ने बतायास कि वह भाई रिजवान सोलंकी, इस्राइल आटेवाला, मोहम्मद शरीफ, शौकत अली, पूर्व पार्षद भोलू उर्फ मुर्सलीन, अज्जन व मन्नू रहमान की मदद से शहर और आसपास के जिलों में विवादित संपत्तियों को औने-पौने दाम पर खरीदकर कब्जा करते थे। गंगा कटरी में बालू खनन और वसूली की बात भी उन्होंने कबूली। इससे हुई कमाई का बड़ा हिस्सा भाई रिजवान व खानदानियों के नाम पर चल रहीं टेनरियों में खपाया। चार्जशीट में इन बयानों को साक्ष्य के रूप में शामिल करते हुए पुलिस ने विधायक और सदस्यों के खिलाफ डिजिटल व वैज्ञानिक साक्ष्य और अभिलेख भी कोर्ट में पेश किए हैं।

छिन सकती है विधायकी

पुलिस द्वारा पेश की गई चार्जशीट के मुताबिक विधायक को जल्द से जल्द सजा मिलेगी, जिसके बाद उनकी विधायकी भी छिन सकती है। पुलिस ने चार्जशीट में यह भी दावा किया है कि सपा विधायक राजनैतिक चोला ओढ़कर आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहते थे। कार्रवाई से बचने के लिए समर्थकों की मदद से शहर का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ देते थे। विधायक ने कबूल किया कि इनकम टैक्स से बचने के लिए वह बेनामी संपत्तियां खरीदकर इन्हें ऊंचे दाम पर बेचते थे।पुलिस ने चार्जशीट में दावा किया है कि विधायक व उनके गैंग के सदस्य काली कमाई को वैध करने के लिए छह फर्मों में पैसा लगाते थे। इनमें हमराज कंस्ट्रक्शन, एसए बिल्डर्स, बाशशास बिल्डर्स, हशहाश बिल्डर्स, एसए कंस्ट्रक्शन शामिल हैं। सभी में विधायक पार्टनर भी हैं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here