महाराष्ट्र में बड़ा हादसा: समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 16 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

103
Big accident in Maharashtra: 16 people died after girder launching machine fell on Samridhi Expressway, rescue work continues
हाईवे निर्माण के दौरान मंगलवार सुबह गर्डर लांचिंग के दौरान हादसा हुआ।

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मंगलवार अलसुबह दिल दहलाने वाले हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग अभी मलबे में दबे हुए, उनके बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस घायलों को तत्काल निकालकर एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचा रही है। दरअसल हाईवे निर्माण के दौरान मंगलवार सुबह गर्डर लांचिंग के दौरान हादसा हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ठाणे के समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के तीसरे चरण का निर्माण कार्य में मजदूर लगे हुए हैं, इसी दौरान शाहपुर के पास मंगलवार तड़के एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिर गई, जिसकी चपेट में आने से 16 लोगों की मौत हो गई। जबकि, कई लोग घायल हैं।

बचाव दल जुटा

हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गए, इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ जुट गई सभी ने मिलकर गर्डर मशीन के नीचे फंसे लोगों को को बाहर निकाला। घटनास्थल से लोगों को हटाया जा रहा है।

छह लोगों के फंसे होने की आशंका

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे जिले के शाहपुर तहसील में एक पुल के स्लैब पर क्रेन गिर गई थी। एनडीआरएफ की दो टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं। अबतक 16 शवों को बरामद कर लिया गया है। वहीं तीन लोग घायल हैं। आशंका है कि अभी भी छह लोग गर्डर के नीचे फंसे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here