प्रेमी ने वीडियो कॉल पर जान देने का किया नाटक तो प्रेमिका ने खुद को आग लगाकर छोड़ दी दुनिया

121
Lover pretended to kill himself on video call, girlfriend left the world by setting herself on fire
9वीं की छात्रा ने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली थी। जिससे उसकी मौत हो गई।

जालौन। यूपी के जालौन जिले में एक अजीब प्रेम कहानी सामने आई है। यहां एक प्रेमी ने वीडियो कॉल में नाबालिग प्रेमिका के सामने जहर खाकर जान देने का नाटक किया तो उसे प्रेमिका ने हकीकत मानकर घर में रखे मिटटी का तेल डालकर आग लगा ली।कई दिन इलाज के बाद उसकी मौत हो गई, लेकिन मरने से पहले छात्रा ने प्रेमी की यह करतूत मां को बताई दभ्

वुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रेमी से वीडियो कॉल पर बात करते हुए जालौन के एक गांव की रहने वाली 9वीं की छात्रा ने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली थी। जिससे उसकी मौत हो गई। प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के सामने जहर खाने का नाटक किया था। इसके बाद उसने अपनी प्रेमिका को फोन पर अपनी आंखों के सामने जलते हुए देख रहा था। छात्रा के पिता ने दोनों को वीडियो कॉल पर देख लिया था।

रिश्तेदारी में आता था आरोपी

मृतक छात्रा के परिवार का आरोप है कि आरोपी अपने रिश्तेदार के यहां उनके गांव में आता था। इसी बीच उसकी उनकी बेटी से जान पहचान हुई, फिर उसने उसे अपने प्रेम जाल में फंसाकर जान देने के लिए मजबूर कर​ दिया। इस घटना के बाद आरोपी पर छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने उसे भागते समय जालौन के एट से गिरफ्तार किया। छात्रा की 7 जून को ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

गांव का माहौल तनावपूर्ण

यह मामला एक ही गांव के 2 घरों से जुड़ा है इसलिए माहौल भी तनावपूर्ण दिखा। कोई इस मामले में ज्यादा बता नहीं कर रहा है। लोग आपस में ही दोनों (प्रेमी-प्रेमिका) के रिश्ते को लेकर बुदबुदा रहे हैं। वहीं पुलिस की तैनाती भी गांव में दिखी। हम लोगों से भी जल्द से जल्द बात करके गांव से जाने के लिए कहा गया।

मां ने बताई पूरी कहानी

छात्रा की मां बेटी के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ने की बात कह रही हैं। पीड़ित मां ने बताया, “आरोपी निक्की (21) झांसी में रहता है। उसकी बुआ का ससुराल इसी गांव में है। हमारे घर से 300 मीटर की दूरी पर वो रहती है। निक्की वहां पर आया करता था। मेरी बेटी तो अभी छोटी ही थी। 15 साल उम्र थी उसकी। निक्की की बुआ मेरी बेटी को अक्सर अपने घर बुलाकर ले जाती थी।

कभी किसी काम के लिए, कभी बाजार जाने के लिए तो कभी कुछ अच्छा खिलाने के लिए।””हम लोग गांव का परिवार समझकर कभी बेटी को रोके नहीं। बेटी समय पर घर भी आ जाया करती थी इसलिए कभी शक ही नहीं हुआ। हमें क्या पता था वहां हमारी बेटी को फंसाने की साजिश चल रही है। दरअसल, निक्की के बुआ-फूफा मेरी बेटी की शादी निक्की से करवाना चाहते थे। वो लोग इसीलिए निक्की के आने पर मेरी बेटी को अपने घर ले जाते। मेरी बेटी और निक्की बुआ के घर पर ही मिलते थे। लगभग 2 साल से ये सब चल रहा था।”

पकड़े जाने पर बताया था बहन

अभी 5 महीने पहले मैंने निक्की और मेरी बेटी को गांव में साथ घूमते देख लिया। तब मैंने अपनी बेटी को बहुत डांटा था। उसकी पिटाई भी की थी। निक्की को भी बेटी से न मिलने के लिए चेताया था। तब उसने मुझसे कहा था, आपकी बेटी तो मेरी बहन जैसी है। मैं उसके साथ ऐसा कैसे कर सकता हूं। उसने मुझसे कहा था, वो अब कभी मेरी बेटी से नहीं मिलेगा…लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

“”मेरी बेटी ने तो उससे मिलना-बात करना बंद कर दिया था। हम उसको निक्की की बुआ के यहां भी नहीं भेजते थे। लेकिन निक्की मेरी बेटी को फोन पर परेशान करता रहा। उस पर मिलने का दबाव बनाता रहा और आखिरी में उस पर मरने का दबाव बनाया, उसकी जान ले ली। मेरी बेटी तो डर के कारण हमें ये सब नहीं बता पाई। बता देती तो बिटिया आज जिंदा होती। निक्की हमारी जात का नहीं था, कैसे हम शादी करवा देते।”

आरोपी ने नाटक करना स्वीकार किया

इस मामले में जालौन के एएसपी असीम चौधरी ने बताया कि आरोपी पर केस दर्ज कर लिया गया है। झांसी जाते समय उसको गिरफ्तार किया गया है। उसने अफेयर होने और जहर खाने का नाटक करने की बात कबूल की है। आगे की पूछताछ हम लोग कर रहे हैं। पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाया जाएगा।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here