हमीरपुर में घर से तकादा करने निकले युवक ​का मिला अधजला शव,लेनदेने में हत्या की आशंका

116
Half-burnt dead body of a young man found in Hamirpur who came out of the house to do business, fear of murder in transaction
एसपी डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम शनिवार को कराया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।

हमीरपुर । यूपी के हमीरपुर जिले में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक खेत में एक युवक का अधजला शव मिला, प्रथम दृष्टया देखने में ऐसा लग रहा था,जैसे कोई केमिकल डालकर जलाया गया था। क्योंकि लाश से भयंकर बदबू उठ रही थी।बुधवार को ही शव युवक की हत्या किए जाने की चर्चा है। ग्रामीणों के अनुसार कपड़े व चप्पल अलग पड़े हुए थे। हालांकि एसपी डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम शनिवार को कराया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।

दो दिन से गायब था मृतक

मृतक की मां नन्ही देवी के अनुसार वह अपने बेटे को दो दिन से ढूंढ रही थी। वह तीन भाइयों में सबसे बड़ा था और घर का कमाऊ पूत था। वह अपने पीछे दो पुत्र दिव्यांश (12), राज (6)और एक पुत्री दिव्या (8) और पत्नी को रोता छोड़ गया। मां ने कल्ला निवासी रामकिशुन पर हत्या का आरोप लगाया है।रामकिशुन का ट्यूबवेल भी मृतक के खेत और घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर है। ग्रामीणों के अनुसार युवक अत्यंत ही सरल स्वभाव का था, जिसकी किसी से बुराई नहीं थी। ग्रामीण लेनदेन के चलते हत्या की आशंका जता रहे हैं। हालांकि पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

फील्ड यूनिट जुटाए साक्ष्य

युवक की हत्या के बाद शव जलाने की सूचना पर पुलिस के आलाअधिकारी के साथ ही फील्ड यूनिट ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। । परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। वहीं मौके पर पहुंची एसपी , सीओ समेत थाना पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। परिजनों के अनुसार मृतक घर से बुधवार शाम तीन बजे तगादे की बात कर निकला था। शुक्रवार शाम करीब 6.30 बजे गांव निवाली महेन्द्र वर्मा(42) पुत्र स्व. शिवकरण वर्मा का अधजला शव उसी के खेत में पड़ा मिला।

पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया

उसके बाद वह वापस नहीं लौटा और आज शव मिलने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचे सीओ मौदहा विवेक यादव ने बताया कि सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। मृतक के परिजनों द्वारा जताई गई आशंका के आधार पर एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।फोरेंसिक टीम जांच कर रही है। वहीं सूचना पर पहुंची एसपी डॉ. दीक्षा शर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। शव को देखकर ग्रामीण केमिकल के प्रयोग की आशंका जता रहे हैं। शव जला होेने के बावजूद बाल नहीं जले थे। मौके पर शव नग्न अवस्था में मिले शव से बदबू भी आ रही थी।

इसे भी पढें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here