माफिया अतीक अहमद ने कांग्रेस नेता के सहयोग से दिल्ली में खरीदी 100 करोड़ की संपत्ति

94
Mafia Atiq Ahmed bought property worth 100 crores in Delhi with the help of Congress leader
अतीक की इन संपत्तियों के बारे में केवल उसके करीबी परिजनों को ही जानकारी थी।

लखनऊ। माफिया अतीक अहमद अतीक अहमद का सपा ही नहीं बसपा और कांग्रेस नेताओं से भी अच्छे रिश्ते थे,जिनका उपयोग करके वह अपने काले साम्राज्य को बढ़ा र​हा था। पुलिस जांच में सामने आया कि माफिया ने दिल्ली में कांग्रेस नेता अफरोज की मदद से आधा दर्जन से ज्यादा इलाकों में विवादित संपत्तियों को खरीदा था। इन संपत्तियों की कीमत 100 करोड़ रुपये से अधिक है, जिनका पूरा ब्योरा एसटीएफ जुटा रही है। ये संपत्तियां दिल्ली के शाहीनबाग के अलावा ओखला, साउथ दिल्ली और बहुचर्चित बाटला हाउस आदि इलाकों में हैं। अतीक की इन संपत्तियों के बारे में केवल उसके करीबी परिजनों को ही जानकारी थी।

माफिया के बेटे को दी थी पनाह

एसटीएफ की जांच में सामने आया है कि अफरोज के दोनों बेटों की दोस्ती अतीक के बेटों उमर, अली और असद के साथ थी। उमर और अली ने दिल्ली में अफरोज के ठिकानों पर पनाह ली थी। अतीक के सांसद बनने के बाद अफरोज का प्रयागराज में उसके पास लगातार आना-जाना रहा। हालांकि उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक का तीसरा बेटा असद दिल्ली में अफरोज के घर पर नहीं रुका था। दो साल पहले अफरोज का कोविड संक्रमण से निधन हो गया था। इसी वजह से अतीक और अशरफ ने असद को छिपने के लिए अफरोज के घर पर नहीं भेजा था।

एसटीएफ इसकी तस्दीक कर रही है कि कहीं असद को दिल्ली में छिपने के लिए अफरोज के बेटों ने मदद तो नहीं की थी। अब तक की जांच में सामने आया है कि असद ने उन असलहा तस्करों के पास शरण ली थी, जिनको बाद में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया था। इन युवकों ने ही स्पेशल सेल और एसटीएफ को असद के ठिकानों और मूवमेंट के बारे में पुख्ता जानकारियां दी थी, जिसकी वजह से उसकी लोकेशन का पता लगाया जा सका था।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here