लुधियाना में किराना की दुकान से निकली जहरीली गैस से 11 की मौत,11 की हालत गंभीर

108
11 dead, 11 in critical condition after inhaling poisonous gas from grocery store in Ludhiana
11 लोग अभी बेहोश पड़े। एक साथ 11 लोगों की मौत से दहशत फैल गई।

लुधियाना । पंजाब के लुधियाना शहर में आज सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब हवा में फैली जहरीली गैस की वजह से लोग अचेत होकर गिरने लगे दिन चढ़ने के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा। देखते ही देखते ही देखते 11 लोगों ने दम तोड़ दिया,11 लोग अभी बेहोश पड़े। एक साथ 11 लोगों की मौत से दहशत फैल गई। जानकारी होने पर सीएम भगवंत मान सिंह जांच का आदेश देते हुए मरने वालों के प्रति शोक जताया।

किराना के दुकान से फैली गैस

स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड के साथ ही एनडीआरएफ की टीम ने भी मोर्चा संभाल रखा है। पूरे इलाका सील कर दिया गया है। बचाव टीमें हर घर की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। बता दें ​कि पहले जानकारी मिली थी कि बंद पड़ी फैक्टरी में गैस का रिसाव हुआ है। जिससे इलाके में तबाही मच गई। दिन निकलते ही लाशों का ढेर लग गया। हालांकि बाद में जांच करने पर सामने आया है कि किराना की दुकान से इस गैस का रिसाव हुआ है। गैस लीक होने से इलाके में हाहाकार मच गया है।

पुलिस ने इलाके को कराया खाली

गैस के रिसाव से और नुकसान न हो, पुलिस ने आसपास के 300 मीटर के इलाके को खाली करा दिया है। इसके साथ ही गैस का रिसाव बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों और फायर ब्रिगेड के मुताबिक एक किराना दुकान से गैस रिसाव कैसे हुआ। गैस कौन सी थी, यह जांच के बाद ही पता चलेगा। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि अमोनिया गैस ही लीक हुई है।जहां से गैस लीक हुई, उस दुकान का संचालक बेसुध है। दुकान के पास एक क्लीनिक शॉप भी है।

यहां रहने वाला परिवार बेसुध है। इनमें से कई लोगों की मौत हुई है। इनके शरीर नीले पड़ गए हैं। घटना की सूचना पर क्षेत्र की विधायक रजिंदर कौर छीना भी मौके पर पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि गैस लीक प्रकरण मामले की जांच होगी। फिलहाल लोगों की जान बचाने के लिए काम किया जा रहा है। पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। मरने वालों में पांच महिलाए, छह पुरुष और 10 एवं 13 साल के दो बच्चे शामिल हैं। गैस लीक में एक बिल्ली की भी मौत हुई है

सीएम मान ने जताया दुख

घटना की जानकारी होने पर सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट किया कि लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में गैस रिसाव की घटना बेहद दुखद है। पुलिस, सरकार और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। हर संभव मदद की जा रही है।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here