लखनऊ: लोगों को कुछ यूं लुभा रही जादूगर सिकन्दर की रहस्यमयी दुनिया

120
राजधानी के चारबाग स्थित रविंद्रालय में नजारा कुछ ज़ुदा—जुदा है। यहां सभागार रंग बिरंगी रोशनी में कुछ अलग ही रंग बिखेर रहा। हर शाम खचाखच दर्शकों से भरा सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से लगातार गुंजायमान रहता। यहां जादूगरी के बादशाह सिकंदर के मैजिक शो का आयोजन चल रहा है।

लखनऊ। राजधानी के चारबाग स्थित रविंद्रालय में नजारा कुछ ज़ुदा—जुदा है। यहां सभागार रंग बिरंगी रोशनी में कुछ अलग ही रंग बिखेर रहा। हर शाम खचाखच दर्शकों से भरा सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से लगातार गुंजायमान रहता। यहां जादूगरी के बादशाह सिकंदर के मैजिक शो का आयोजन चल रहा है।

इससे पहले शुक्रवार को कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि सीएमएस संस्थापक व शिक्षाविद् डॉ.जगदीश गांधी तथा एमएलसी रामचंद्र प्रधान ने सामुहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। अतिथियों ने मंच पर जैसे ही दीप जलाकर जादू शो का शुभारंभ किया रविंद्रालय सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गुंजायमान हो उठा।

दर्शकों को पल भर में मोहित कर रहा यह मैजिक शो

जादूगर सिकंदर ने जादू के माध्यम से पुष्पा हार पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सभी अतिथियों का भव्य सम्मान किया। सभागार पल पल सम्मान में तालियों से गूंजता रहा। अपने संबोधन में विधायक रामचंद्र प्रधान ने जादूगर सिकंदर के दस सालों की त्याग तपस्या कला साधना और सामाजिक हित में चलाए जाने वाले उनके मैजिक विद मिशन की भरपूर सराहना करते हुए कहा कि यह सब एक महान शख्सियत ही कर सकता है।

उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों की बहुत कमी है, इसलिए इसे जरूर देखे और कलाकार को प्रोत्साहित करे। वहीं तालियों की आवाज बंद होते ही हॉल में जादुई आवाजें गूंजने लगी, आवाज और प्रकाश का सम्मोहन से लोग पल भर में मोहित हो गए। तभी अचानक एक धमाके के साथ प्रकट हुए जादूगर सिकंदर और शुरू हो गया विश्व के महानतम शो मैन द्वारा सभी दर्शकों को रोमांचित और आनंदित करने का दौर। पल—पल एक नया कारनामा।

करतबों के जरिए दिए जा रहे सामाजिक संदेश

कभी लड़की को मंच पर बुलाकर हवा में झुलाया तो कभी सुंदर सी लड़की को खूंखार गोरिल्ला बनाकर सभी को हतप्रभ कर दिया। अफ्रीकी मैजिक यानि विशालकाय डायनासोर को देख कर तो ऐसा लगा कि खुली आंखों से सपना देख रहे हो। बताया गया कि शो में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, नशे से दूर रहे, अपराध ना करें, पाखंडी बाबाओं से सावधान रहे जैसे अनेक संदेश भरे करतब को दर्शकों द्वारा भी खूब सराहा जा रहा है।

बताया गया कि यहां रोजाना तीन शो में अचरज में डाल देने वाले कार्यक्रम दिखाए जा रहे हैं। शो प्रबंधक रुद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शो की टिकट ऑनलाइन भी www.jadugarsikandar.com पर उपलब्ध है। बताया गया कि हॉल के बगल में भी टिकट कांउटर बनाया गया है जहां से टिकट प्राप्त किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here