बहराइच में ट्रेन के इंजन पर चढ़ा, हाईटेंशन लाइन से टच होते ही बना आग का गोला

75
Drunkenness ruined: After killing his wife, the engineer committed suicide by jumping in front of the metro, one and a half year old son became an orphan.
पति—पत्नी की मौत के उनका डेढ़ साल का बेटा अनाथ हो गया।

बहराइच। सफर के दौरान एक युवक ने उस समय हजारों यात्रियों की जान मुश्किल में डाल दी, जब वह ट्रेन रूकने के बाद इंजन की छप चढ़ गया और हाईटेंशन लाइन को छू दिया, इससे युवक जिंदा जल गया। वह तो अच्छा हुआ कि रेलवे की नई तकनीकि ने यात्रियों की जान बचा ली। अन्यथा युवक से होते हुए कंरट ट्रेन में भी उतर सकता था। अगर ट्रेन में करंट फैलता तो भयंकर तबाही मचती।यह हादसा झांसी से गोरखपुर जा रही मुंबई एलटीटी एक्सप्रेस मे हुआ। इससे कई ट्रेन रूट भी प्रभावित हुआ।

सिग्नल रेड होते ही चढ़ा इंजन पर

झांसी से मुंबई एलटीटी एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को गोरखपुर के लिए रवाना हुई। ट्रेन बहराइच के जरवल रोड रेलवे स्टेशन से साढ़े चार किलोमीटर दूर पिलर संख्या 699/02 के पास पहुंची तभी लाल सिंगनल मिलने पर ट्रेन को सुबह 8.10 बजे रोक दिया गया।इसी दौरान एक यात्री ट्रेन से चालक के पीछे बने इंजन पर चढ़ गया। उसने रेलवे स्टेशन पर बने लाइन को पकड़ लिया। यात्री तार को टच करते ही जिंदा जल गया। इससे अफरा तफरी मच गई। ट्रेन के यात्री नीचे उतर गए। आरपीएफ और इलेक्ट्रिक टीम को सूचना भेजी गई। जरवल रोड प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह, उप निरीक्षक पवन कुमार समेत 30 जवान मौके पर पहुंचे।

झांसी से चढ़ा था ट्रेन में

पुलिस ने किसी तरह झुलसे यात्री को नीचे उतारा। इसके बाद उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाकर भर्ती कराया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि यात्री के पास झांसी का जला हुआ टिकट मिला है। शायद वह गोरखपुर जा रहा था। उसकी पहचान नहीं हो सकी है। ट्रेन रुकने से अन्य ट्रेन भी प्रभावित रही।बढ़वल आरपीएफ इंचार्ज राजेश कुमार सिंह ने बताया कि यदि नई तकनीक न होती तो तो यात्री के लाइन से दगने पर ट्रेन में बड़ा हादसा हो सकता था साथ ही कई यात्रियों को भी नुकसान पहुंच सकता था।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here