सोशल मीडिया पर आकर युवक ने बया किया दर्द और नदी में लगा दी छलांग

107
Coming on social media, the young man expressed his pain and jumped into the river
सुसाइड नोट और लाइव वीडियो एवं पत्नी के बयान के आधार पर पुलिस ने पांच आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज की है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के समतामूलक चौराहे के पास शनिवार रात गांधी सेतु पुल से छलांग लगाने से पहले राहुल आर्या (30) ने फेसबुक पर लाइव था। युवक ने कई लोगों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया, उनको जिम्मेदार ठहराया था। उसके घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद बरामद हुआ। इस भी पुलिस ने जांच में शामिल कर लिया है।

पांच लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

सुसाइड नोट और लाइव वीडियो एवं पत्नी के बयान के आधार पर पुलिस ने पांच आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज की है। उधर, रविवार को कई घंटे तक गोमती में गोताखोर व एसडीआरएफ की टीम राहुल की तलाश में जुटी रहीं। देर शाम तक राहुल का कुछ भी पता नहीं चल सका। इंस्पेक्टर गोमतीनगर दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि राहुल आर्या हजरतगंज स्थित ला-प्लास कॉलोनी के पास रहता है।

वह निजी संस्थान में सफाईकर्मी का काम करता है। शनिवार आधी रात राहुल ने गोमती में छलांग लगा दी थी। इससे पहले फेसबुक पर लाइव था। इसमें उसने कुछ लोगों को लेकर कहा था कि वह उनके दबाव में है। इसलिए आत्महत्या करने जा रहा है। वीडियो देख उसके परिचित व परिजन स्तब्ध रह गए थे। वहीं पुलिस को भी सूचना मिल गई थी।

पति को फेसबुक लाइव देख हुई हैरान

पुलिस के मुताबिक, करीब आठ साल पहले जिनसे राहुल का विवाद हुआ था उसने उनका नाम लिया था। सुसाइड नोट में भी उनके नाम लिखे। राहुल की पत्नी संजना उर्फ चांदनी की तहरीर पर टोनी सिक्का, सुजीत वर्मा उर्फ कुक्कू, रीतिका, राधा और नेहा के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।संजना ने बताया कि शनिवार रात करीब 9 बजे राहुल साथ घर लौटी थी। घर पर छोड़ने के बाद राहुल ने नरही जाने की बात कही थी। करीब साढ़े 11 बजे मोबाइल खोला तो फेसबुक पर वीडियो देख दंग रह गई। आनन-फानन भतीजी को बुलाया और वीडियो के बारे में जानकारी की। इसके बाद राहुल को कॉल किया तो पुलिस ने उठाया और गांधी सेतु पुल पर पहुंचने के लिए कहा। वहां पहुंचने पर पुल से कूदने की जानकारी हुई।

फर्जी केस में फंसाया ​था

संजना ने बताया कि शिवनगर के रहने वाले लड़कों से विवाद हुआ था। इसमें सुजीत वर्मा उर्फ कुक्कू के परिवार की मदद की थी। आरोप है कि उल्टा इन लोगों ने राहुल के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कराया था। इंस्पेक्टर गोमतीनगर के मुताबिक मुकदमा कुछ वक्त बाद खत्म हो गया था।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here