डीपी वर्ल्ड और दिल्ली कैपिटल्स ने की लंबी अवधि की साझेदारी की घोषणा

149
DP World and Delhi Capitals announce a long term partnership
दिल्ली कैपिटल्स की आधिकारिक मैच जर्सी के पीछे और ट्रेनिंग उपकरणों पर डीपी वर्ल्ड को प्रदर्शित किया गया।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। डीपी वर्ल्ड और दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार लंबी अवधि की साझेदारी की घोषणा की। डीपी वर्ल्ड स्मार्ट एंड-टु-एंड लॉजिस्टिक्स सर्विसेज की अग्रणी प्रदाताओं में से एक है। अब यह कंपनी लोकप्रिय क्रिकेट फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की ग्लोबल लॉजिस्टिक्स पार्टनर भी होगी।नई दिल्ली के द लीला पैलेस होटल में आज इस बहुवर्षीय साझेदारी (मल्टी-ईयर पार्टनरशिप) की घोषणा की गई। इसके तहत दिल्ली कैपिटल्स की आधिकारिक मैच जर्सी के पीछे और ट्रेनिंग उपकरणों पर डीपी वर्ल्ड को प्रदर्शित किया गया।

यह साझेदारी लॉजिस्टिक्स के अलावा इनोवेशन के साथ हाई-परफॉर्मेंस के साझा लक्ष्य को भी दर्शाती है। यह विजन देश की राजधानी नई दिल्ली की छवि से भी मेल खाता है। दिल्ली विविध संस्कृतियों वाला शहर है और एक ग्लोबल हब है, ठीक उसी तरह, जैसे डीपी वर्ल्ड अन्य देशों के साथ कनेक्ट करता है।

क्रिकेट ने अपने आपको बहुत बदला

डीपी वर्ल्ड में भारतीय उपमहाद्वीप एवं उप-सहारा अफ्रीका क्षेत्र के सीईओ एवं एमडी रिजवान सूमार ने कहा, ‘विगत वर्षों में नए फॉर्मेट्स के साथ दुनियाभर के खिलाड़ियों के लिए अपार संभावनाओं के साथ और नए दर्शकों को लुभाते हुए क्रिकेट ने अपने आपको बहुत बदला है। इसी तरह डीपी वर्ल्ड भी इनोवेशन पर फोकस करते हुए वैश्विक व्यापार में क्रांतिकारी बदलाव लाने और अपने ग्राहकों को विकास के नए अवसर प्रदान करने के लिए लगातार नई संभावनाओं को तलाश रही है। हमें इस साझेदारी की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है, जिसके तहत हर किसी के लिए संभव बदलावों के लिए परंपरागत सीमाओं को पार कर आगे बढ़ने के लिए तैयार दो संस्थान एक-दूसरे के साथ आ रहे हैं।’

खिलाड़ियों के लिए विशेष सुविधा

75 से ज्यादा देशों में फैली अपनी विश्वस्तरीय मल्टीमोडल लॉजिस्टिक्स क्षमताओं के जरिये डीपी वर्ल्ड भारत समेत पूरी दुनिया में व्यापार के लिए आसान मूवमेंट सुनिश्चित करता है। कंपनी पूरी दुनिया में क्रिकेट के खेल को सहयोग देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। क्रिकेट बॉल की कॉर्क से लेकर बैट बनाने में प्रयोग होने वाले विलो (willow) की ट्रांसपोर्टिंग तक डीपी वर्ल्ड की दृढ़, भरोसेमंद एवं पारदर्शी सप्लाई चेन दुनियाभर के खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट को संभव बना रही है।

इस नई साझेदारी को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज मल्होत्रा ने कहा, ‘हम डीपी वर्ल्ड के साथ एक मल्टी-ईयर पार्टनरशिप पर हस्ताक्षर करके उत्साहित हैं। डीपी वर्ल्ड लॉजिस्टिक्स के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर अग्रणी है और डीपी वर्ल्ड को ग्लोबल लॉजिस्टिक्स पार्टनर बनाना हमारे लिए बड़े सम्मान की बात है। वैश्विक स्तर पर कंपनी की मजबूत उपस्थिति है और निश्चित तौर पर इससे दिल्ली कैपिटल्स ब्रांड को बढ़ने में मदद मिलेगी।’

खिलाड़ियों के शानदार अवसर

टी20 के 2022 सीजन को दुनियाभर में 40 करोड़ से ज्यादा प्रशंसकों ने देखा था और यह दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली खेल प्रतिस्पर्धाओं शुमार हो गया था। दिल्ली कैपिटल्स के साथ साझेदारी से डीपी वर्ल्ड को भारत एवं भारत के बाहर ग्राहकों, संभावित साझेदारों और प्रतिभागियों से जुड़ने का शानदार प्लेटफॉर्म मिलेगा।

यह नई साझेदारी क्रिकेट पार्टनरशिप के डीपी वर्ल्ड के बढ़ते ग्लोबल पोर्टफोलियो का हिस्सा है। कंपनी यूएई में डीपी वर्ल्ड आईएल टी20 की टाइटल पार्टनर है और डीपी वर्ल्ड लायंस एवं जोहांसबर्ग में आइकॉनिक डीपी वर्ल्ड वांडरर्स स्टेडियम की नेमिंग राइट्स पार्टनर भी है। कंपनी 2022 में यूएई में हुए डीपी वर्ल्ड एशिया कप की टाइटल पार्टनर भी रही थी।

डीपी वर्ल्ड 1 अप्रैल, 2023 को दिल्ली कैपिटल्स के साथ अपने सफर की शुरुआत करेगी। क्रिकेट को लेकर शानदार समझ रखने वाले रिकी पॉन्टिंग दिल्ली कैपिटल्स को गाइड कर रहे हैं। 1 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। इस सीजन के साथ दिल्ली कैपिटल्स 3 साल बाद अपने होम टाउन के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here