प्यार में धोखा: लव मैरिज के बाद प्रेमिका ने दिया प्रेमी के खिलाफ बयान तो युवक ने दी जान

112
Betrayed in love: After love marriage, the girlfriend gave a statement against the lover, then the young man died
प्रेमी को जेल जाने का डर सताने लगा,इसी डर से उसने लव मैरिज के24 दिन बाद फांसी लगाकर जान दे दी।

मथुरा। एक कहावत है कि शादी सात जन्मों का बंधन हैं, लेकिन अब शादियां सात घंटे भी नहीं चलती है। कुछ ऐसा ही मामला मथुरा में सामने आया है। यहां अलीगंज का मूल निवासी अपने गांव के पास की ही एक लड़की के प्रेम प्रसंग में पड़कर उससे लव मैरिज की। इसके बाद दोनों साथ रहने लगे। इधर लड़की के घर वालों ने उक्त युवक पर बेटी को गुमराह करके भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करा दी। पुलिस ने लड़की को बरामद करके उसके घर वालों को सौंप दिया। लड़की ने अपने प्रेमी के​ खिलाफ बयान दे दिया। इसके बाद प्रेमी को जेल जाने का डर सताने लगा,इसी डर से उसने लव मैरिज के 24 दिन बाद फांसी लगाकर जान दे दी।

23 फरवरी को की थी शादी

युवक ने जान देने से पहले 4 मिनट 15 सेकंड का एक वीडियो बनाया। इसमें रोते हुए उसने लड़की की फोटो दिखाई। कहा- कोई भी इस लड़की से शादी मत करना। इसने मेरा जीवन बर्बाद कर दिया है। युवक ने 23 फरवरी को गाजियाबाद के मॉडल टाउन इलाके में आर्य समाज मंदिर में लड़की से शादी की थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक का नाम खरवेश (24) था। कोतवाली इलाके के कृष्णा नगर स्थित द्वारिकाधीश अपार्टमेंट के फ्लैट में फांसी लगाई। यह फ्लैट मृतक के दोस्त हिमांशु का है। 18 मार्च को ही खरवेश यहां आया था। सोमवार को जब दोस्त बाहर गया हुआ था तब उसने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। मूलरुप से मृतक अलीगढ़ की इगलास तहसील के गौंडा थाना का रहने वाला था।सोमवार देर शाम जब दोस्त वापस फ्लैट आया तो कमरा अंदर से बंद था। उसने नॉक किया, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं आया। इसके बाद खिड़की से झांककर देखा तो खरवेश का शव पंखे से लटका था। पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को नीचे उतारा। परिजन को जानकारी दी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

मोबाइल में मिला वीडियो

खरवेश के मोबाइल पर एक वीडियो मिला। इसमें वह कह रहा है…दोबारा वीडियो इसलिए बना रहा हूं अगर जिंदा रहा तो इसे डिलीट कर ही दूंगा, मर गया तो पता होना चाहिए मेरे साथ क्या हुआ था। अभी वकील साहब ने फोन करके बताया था कि अगर लड़की ने बयान तुम्हारे खिलाफ दिए तो तुम्हारा जेल जाना तय है। मैंने कहा, तो मुझे जेल जाना नहीं। एक बार हाथ जोड़कर जो भी इस वीडियो को देख पाएं मेरे बाद, क्योंकि मेरे मरने के बाद ही देख पाओगे इन वीडियो को अगर लड़की ने मेरे फेवर में बयान दिया तो सौ प्रतिशत इस वीडियो को डिलीट कर दूंगा। मुझे जेल हुई तो मुझे तो मरना है जेल जाना नहीं है।

अपने को कोश रहा युवक

मेरी तो लाइफ बर्बाद हो जाएगी। मेरा सभी भाइयों से एक ही गुजारिश है इसका फोटो देख लेना चलो फोटो भी दिखाता हूं। इससे कोई भी शादी मत करना। ऐसी लड़कियों को इनके मां बाप के घर ही रहने देना। इनको सबक जरूर मिलना चाहिए। हाथ जोड़कर सभी से निवेदन है कि इससे कोई शादी न करे। मेरे मरने के बाद। मैंने सोचा था जिंदगी जीऊंगा अच्छे से एक नौकरी करूंगा। बीएड लास्ट ईयर था। आराम से हमारी भी लाइफ होगी। क्या- क्या नहीं सोचते हैं हम। पत्थर पड़ गए थे, मेरी बुद्धि पर, एजुकेटेड होते हुए ऐसा कदम उठा लिया। लास्ट बार हंसी भी आ रही रोना भी आ रहा है गुस्सा भी आ रहा है। वहीं युवक की मौत के बाद परिजनों ने किसी भी प्रकार की तहरीर नहीं दी है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here