कर्नाटक में भाजपा विधायक का बेटा घूस लेते गिरफ्तार,उसके आफिस और घर से आठ करोड़ कैश​ मिले

121
BJP MLA's son arrested for taking bribe in Karnataka, eight crore cash recovered from his office and house
गिनती करने के बाद अफसरों ने नोटों के बंडल बिस्तर पर रख दिए।

बेंगलुरु। कर्नाटक में लोकायुक्त टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की। लोकायुक्त ने भाजपा विधायक मदल वीरुपक्षप्‍पा के बेटे प्रशांत कुमार को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपी की गिरफ्तारी बेंगलुरु स्थित कर्नाटक सोप एंड डिटर्जेंट लिमिटेड के दफ्तर से हुई। इसके बाद टीम ने उसके दफ्तर और प्रशांत के घर पर छापा मारा तो 8 करोड़ कैश बरामद हुआ। गिनती करने के बाद अफसरों ने नोटों के बंडल बिस्तर पर रख दिए।

भाजपा विधायक मदल वीरुपक्षप्पा ने KSDL के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि जिस टेंडर के मामले में बेटे ने घूस ली, उसमें मैं शामिल नहीं हूं। वीरुपक्षप्पा के इस्तीफे से पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा था कि लोकायुक्त को दोबारा शुरू करने का मकसद राज्य में भ्रष्टाचार को खत्म करना था।

80 लाख की मांगी थी रिश्वत

लोकायुक्त अधिकारियों के मुताबिक, प्रशांत कर्नाटक एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस के 2008 बैच के अधिकारी हैं। उन्होंने साबुन और अन्य डिटर्जेंट बनाने के लिए कच्चे माल को खरीदने की डील के लिए एक ठेकेदार से 80 लाख रुपये की मांग की थी। जिसके बाद ठेकेदार ने इसकी शिकायत लोकायुक्‍त से की थी। शिकायत पर लोकायुक्त ने प्रशांत को रंगे हाथ पकड़ने के लिए योजना बनाई। अधिकारी ने बताया कि KSDL के चेयरमैन और भाजपा विधायक मदल वीरुपक्षप्‍पा ओर से ये रकम ली गई है। ऐसे में रिश्वत लेने के इस मामले में पिता और पुत्र दोनों आरोपी हैं।

विधायक ने दी सफाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रशांत के पिता मदल वीरुपक्षप्‍पा कर्नाटक के दावणगेरे जिले के चन्‍नागिरी से विधायक हैं। उन्होंने कहा- मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसकी जानकारी मुझे मीडिया के जरिए मिली। इस बारे में मैंने अपने बेटे से बात नहीं की है, क्योंकि वह अब लोकायुक्त की कस्टडी में है। मैं किसी टेंडर में शामिल नहीं हूं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here