गोदरेज अप्लायंसेज ने “पूरे भारत में अपने एयर कूलर बिजनेस की संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला” का कॉन्ट्रैक्ट डेल्हीवरी लिमिटेड को दिया

104
Godrej Appliances awards contract for
बाजार में गोदरेज एयर कूलर की पैठ बढ़ाने के लिए अपने एकीकृत भंडारण एवं वितरण समाधानों को तैनात करेगा।

गुरुग्राम, बिजनेस डेस्क। गोदरेज एंड बॉयस की व्यावसायिक इकाई, गोदरेज अप्लायंसेज ने अपने एयर-कूलर व्यवसाय के लिए अखिल भारतीय आपूर्ति श्रृंखला के निर्माण और प्रबंधन का कॉन्ट्रैक्ट भारत के सबसे बड़े पूर्ण एकीकृत लॉजिस्टिक्स प्रदाता, डेल्हीवरी लिमिटेड को दे दिया है। इस साझेदारी के माध्यम से, डेल्हीवरी बाजार में गोदरेज एयर कूलर की पैठ बढ़ाने के लिए अपने एकीकृत भंडारण एवं वितरण समाधानों को तैनात करेगा।

डेल्हीवरी और गोदरेज एप्लायंसेज ने संयुक्त रूप से गाजियाबाद (एनसीआर) में एक नए गोदाम का उद्घाटन किया है, ताकि पूरे भारत में पूर्ति से जुड़ी सभी आवश्यकताएं पूरी की जा सकें। गोदरेज सिस्टम्स को डेल्हीवरी के संपूर्ण सप्लाई चेन प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत करने से एकल, प्रौद्योगिकी-सक्षम प्लेटफॉर्म के माध्यम से संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला दृश्यता सुनिश्चित हो सकेगी।

बिजली की बचत

गोदरेज ऐसी पहली कंपनी थी जिसने बिजली की बचत और दक्षता बढ़ाने के लिए एयर कूलर में इन्वर्टर टेक्नोलॉजी लायी और इसे खास तौर पर उत्तरी और मध्य भारत के उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जहां गर्मी में तापमान काफी बढ़ जाता है। ब्रांड की योजना कई नई पेशकशों के साथ इस श्रेणी में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की है।

पसंदीदा भागीदार बनाते हैं

घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, गोदरेज अप्लायंसेज के प्रोडक्ट हेड – एयर कूलर, अमित जैन ने कहा, “उच्च ब्रांड विश्वास के साथ, गोदरेज के पास मजबूत बिक्री और सर्विस नेटवर्क भी है। हालांकि हम नए स्थानों में प्रवेश करने के लिए इसका लाभ उठाते हैं, लेकिन हमारे साथ ऐसे भागीदार भी होने चाहिए जो दूर-दराज के क्षेत्रों सहित पूरे देश भर में हमारे उत्पादों को तुरंत उपलब्ध कराने में निर्बाध एवं किफायती रूप से हमें समर्थन दे सकें। एयर कूलर अत्यंत मौसमी श्रेणी है और इसलिए, त्वरित वितरण और पुनःपूर्ति इस श्रेणी के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। डेल्हीवरी के प्रौद्योगिकी-संचालित आपूर्ति श्रृंखला समाधान उन्हें हमारे व्यवसाय के लिए पसंदीदा भागीदार बनाते हैं।”

विश्वसनीयता और गुणवत्ता

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, डेल्हीवरी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सप्लाई चेन सॉल्यूशंस, राजगणेश सेतुपति ने कहा, “हमें गोदरेज अप्लायंसेज के पसंदीदा भागीदार बनने की खुशी है और उनके साथ दीर्घकालिक संबंध की उम्मीद करते हैं। हमारे सप्लाई चेन सॉल्यूशंस का कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, व्हाइट गुड्स, ऑटोमोटिव स्पेयर पार्ट्स, इंडस्ट्रियल, फार्मा, हेल्थकेयर, एफएमसीजी, रिटेल, ई-कॉमर्स और आधुनिक डी2सी ब्रांड जैसे क्षेत्रों में व्यापक रूप से उपयोग होता है। हम लॉजिस्टिक्स की विश्वसनीयता और गुणवत्ता को बढ़ाते हुए ठोस लागत अनुकूलन को सक्षम करते हैं।”

डेल्हीवरी के हेड ऑफ कंज्यूमर बिजनेस, सप्लाई चेन सॉल्यूशंस, विवेक गुप्ता ने बताया, “हमारी एलटीएल और एफटीएल सेवाओं में केवल परिवहन सेवाओं की पेशकश के साथ शुरू हुई यात्रा एकीकृत समाधान के रूप में विकसित हो चुकी है। हमें विश्वास है कि हमारा मॉडल गोदरेज एप्लायंसेज के लिए वांछित परिणाम देगा और न केवल टियर 1 और 2 शहरों में बल्कि टियर 3, 4 और 5 में भी लगातार बढ़ती मांग हेतु वितरण को सक्षम करके बढ़ते एयर-कूलर बाजार की एक बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने में उनकी मदद करेगा।”

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here