मैक्स लाइफ अपने परिचालनों में सस्‍टेनेबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत, जारी की सस्टेनेबिलिटी रिपोर्ट

172
Max Life strives to promote sustainability in its operations, releases Sustainability Report
मैक्स लाइफ के लंबी अवधि के परिवर्तनकारी ईएसजी प्रयास मैटेरियल विषयों पर आधारित हैं और वे कंपनी के रणनीतिक प्रयासों से जुड़े हुए हैं।
  • नई रिपोर्ट में पर्यावरण के लिहाज़ से अनुकूल भविष्य का निर्माण करने की मैक्स लाइफ की रणनीति का उल्लेख किया गया

  •  वर्ष 2028 तक सीओ2 उत्सर्जन को 80 फीसदी तक कम करने का लक्ष्य तय किया

  • वित्त वर्ष 2024-25 तक 30 फीसदी लैंगिक विविधता हासिल करने के प्रति जताई प्रतिबद्धता

नई दिल्ली,बिजनेस डेस्क। मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (“मैक्स लाइफ”/”कंपनी”) ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अपनी दूसरी सालाना सस्टेनेबिलिटी रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के पर्यावरण, सामाजिक एवं प्रशासन संबंधी प्रदर्शन से जुड़ी व्यापक जानकारी दी गई है। सस्टेनेबल रणनीति के चार प्रमुख आधारों यानी नैतिक व स्थायी तरीकों से काम करने, लोगों व समुदायों की देखभाल, वित्तीय जिम्मेदारी, हरित परिचालन पर ध्यान देते हुए मैक्स लाइफ की कोशिश अपने ईएसजी फोकस को मज़बूती देने की है, ताकि पर्यावरण के अनुकूल भविष्य की दिशा में आगे बढ़ा जा सके। पर्यावरण से जुड़े मुद्दों का सामना करने और लैंगिक समावेशन व कार्यबलों में विविधता सुनिश्चित करने से लेकर उद्योग के लिहाज़ से सर्वोत्तम कॉरपोरेट गवर्नेंस प्रक्रियाओं को अपनाने तक, मैक्स लाइफ के लंबी अवधि के परिवर्तनकारी ईएसजी प्रयास मैटेरियल विषयों पर आधारित हैं और वे कंपनी के रणनीतिक प्रयासों से जुड़े हुए हैं।

पर्यावरण को हो रहा नुकसान

प्रशांत त्रिपाठी, एमडी एवं सीईओ, मैक्स लाइफ ने कहा, “हम अपने उत्पादों, कारोबारी परिचालनों, लोगों और समुदाय से जुड़े प्रयासों में ईएसजी के सिद्धांतों को शामिल कर रहे हैं। कारोबारी प्राथमिकताओं को आगे बढ़ाते हुए हम पर्यावरण को हो रहे नुकसान और जलवायु परिवर्तन के खतरों को स्वीकार करते हैं जिनकी वजह से अर्थव्यवस्थाओं और कारोबारों की स्थायी वृद्धि को ठेस पहुंच सकती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम 2028 तक कार्बन उत्सर्जन को 80 फीसदी तक कम करना चाहते हैं। हम मैक्स लाइफ को हरित, सस्टेनेबल फर्म बनाने और लंबी अवधि के प्रभाव डिलिवर करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।”

इस रिपोर्ट में इस अवधि के दौरान हुई प्रगति, किए गए प्रयास और उनके प्रभाव के बारे में जानकारी दी गई। इस रिपोर्ट में कई कर्मचारी केंद्रित नीतियों जैसे कि स्पोर्ट्स एंथुजियास्ट पॉलिसी, असीमित सिक लीव पॉलिसी और कार्य-जीवन संतुलन और काम में आनंद को बढ़ावा देने में मदद करने वाले योग सत्र जैसे अन्य प्रयासों का भी उल्लेख किया गया है।

पानी को रिसाइल किया जा रहा

सभी वर्टिकल में हुए कुल कारोबार, 25 फीसदी लैंगिक विविधता का लक्ष्य हासिल करने और वित्त वर्ष 2024-25 तक 30 फीसदी का महत्वाकांक्षी लक्ष्य तय करने, वित्त वर्ष 2021-2022 में सीएसआर खर्च को 8.4 करोड़ रुपये के स्तर तक ले जाने, हर दिन 30 किलो-लीटर पानी रिसाइकल करने, 2028 तक कार्बन उत्सर्जन को 80 फीसदी तक कम करने की दिशा में काम करने के साथ मैक्स लाइफ ने सुरक्षित कारोबार और स्थायी समाज बनाने के लिए आधार तैयार कर लिया है। मैक्स लाइफ का ईएसजी फंड इस वर्ष मई में शुरू किया गया था जो लॉन्च के बाद से यह 166 करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here