आशाओं ने पैदल मार्च कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित 15 सूत्री मांग पत्र सौंपा

172
आशाओं ने परिवर्तन चौक से जिलाधिकारी कार्यालय तक पैदल मार्च किया।

29 सितम्बर 2022, लखनऊ।
आशाओं के लोकतांत्रिक सवालों को लेकर ऐक्टू से सम्बद्ध उत्तर प्रदेश आशा वर्कर्स यूनियन के प्रदेश व्यापी आवाहन पर आज यूनियन की जिला अध्यक्ष का0 कमला गौतम के नेतृत्व में आशाओं ने परिवर्तन चौक पर इकट्ठा होकर सरकार विरोधी नारे बाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय की ओर मार्च करते हुए मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को सम्बोधित करते हुए 15 सूत्रीय मांग पत्र स्थानीय पुलिस अधिकारी को सौंपा।
इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए यूनियन की जिला अध्यक्ष का0कमला गौतम ने कहा कि प्रदेश में बेहद ही कठिन परिस्थितियों में काम करने वाली आशाओं को इतने कम मानदेय में काम करना पड़ता है कि दुनिया में सायद ही कहीं किसी को इतना कम पारिश्रमिक मिलता हो , इसके बाबजूद भी छै:-छै: माह का मानदेय बकाया पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मंहगाई के दौर में आशाएं बगैर समय से बेतन पाते सिर्फ काम ही नहीं कर रहीं हैं बल्कि सरकार उनके ऊपर दिनों दिन काम का बोझा लादती जा रही है। उन्होंने कहा कि आशाओं को शासन द्वारा निर्गत की जाने वाली प्रोत्साहन राशि, जो करोड़ों रुपए है, की बीच में ही लूट की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड काल में 12000 रुपये की प्रोत्साहन राशि की बड़े पैमाने पर लूट कर ली गई। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के इस महाघोटाले के खिलाफ मुख्यमंत्री को कई बार ज्ञापन दिए गए हैं लेकिन किसी के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ और आशाओं को कर्मचारी घोषित कर 21000/- वेतन की मांग को लेकर हमारी लड़ाई जारी रहेगी।
इस अवसर पर संजू सिंह, सभा परबीन, शिवकुमारी,मीरा प्रजापति ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए प्रदेश सरकार की कड़ी आलोचना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here