एमार इंडिया ने 400 से अधिक ईडब्ल्यूएस और एलआईजी युनिट्स के आवंटन के लिए लॉटरी प्रक्रिया पूरी की

276
Emaar India completes lottery process for allotment of over 400 EWS and LIG units
उम्मीदवारों को बनाई गई युनिट्स और पूरी तरह से तैयार युनिट्स देखने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

लखनऊ, बिजनेस डेस्क। एमार की भारतीय संचालित एमार इंडिया ने  लखनऊ के गोमती नगर एक्सटेंशन में अपनी इंटीग्रेटेड टाउनशिप परियोजना ‘गोमती ग्रीन्स’ में  ईब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग) एवं एलआईजी (निम्न आय वर्ग) प्रोजेक्ट ‘समर्थ’ के लिए 400 से अधिक युनिट्स के आवंटन हेतु लॉटरी का आयोजन किया। यू.पी. सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप समाज के आर्थिक रूप से वंचित एवं कम आय वाले लोगों को उचित कीमतों पर घर उपलब्ध कराना इस पहल का मुख्य उद्देश्य है।

इस योजना के लिए शानदार प्रतिक्रिया मिली है, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 400़ युनिट्स के लिए दोगुने से भी अधिक आवेदन प्राप्त हुए। प्रस्तावित आवंटियों/ उम्मीदवारों को बनाई गई युनिट्स और पूरी तरह से तैयार युनिट्स देखने के लिए प्रोत्साहित किया गया। आवंटन की प्रक्रिया यूपी सरकार की नीतियों के अनुरूप हुई। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यक्रम में श्री हिमांशु गुप्ता (एडीएम (एफ एण्ड आर)), श्री अमित राठौड़ (ओएसडी एलडीए), श्री आलोक नाथ (नोडल ऑफिसर प्लानिंग), श्री सुरेश मिश्रा (एक्ज़क्टिव इंजीनियर- नगर निगम) तथा एमार इंडिया के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

गोमती ग्रीन्स प्रोजेक्ट

विभिन्न एजेन्सियों के साथ ज़रूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जल्द ही ये युनिट्स आवंटियों को सौंप दी जाएंगी। किसी भी डेवलपर के लिए टाउनशिप को पूरा करने के लिए ईडब्ल्यूएस और एलआईजी युनिट्स को पूरा करना अनिवार्य है। इस मौके पर कल्याण चक्रवर्ती, सीईओ एमार इंडिया ने कहा, ‘‘हमें यह बताते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है कि लखनऊ के गोमती ग्रीन्स में ईडब्ल्यूएस/ एलआईजी इमारत का काम पूरा हो गया है और आवंटित की गई युनिट्स रैडी-टू-मुव स्थिति में हैं। गोमती ग्रीन्स प्रोजेक्ट की बात करें तो यह एमार इंडिया के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है। एमार इंडिया लखनऊ में 226 एकड़ की इंटीग्रेटड टाउनशिप का विकास कर रही है, जिसमें प्लॉट्स, ग्रुप हाउसिंग, कमर्शियल स्पेस एवं अन्य सभी सुविधाएं शामिल हैं

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here