राजधानी में भारी बारिश से मकान की दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत

189
Nine people died as the wall of the house collapsed due to heavy rain in the capital
एक मकान की दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां एक मकान की दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। मौके पर आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।घटना हजरतगंज के दिलकुशा कॉलोनी के पास एक मकान की दीवार गिरी। लखनऊ में लगातार बारिश हो रही है। अधिकारियों को भी मौके पर पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदेश में बारिश का कहर 

लौटते हुए मानसून के सक्रिय होने के बाद भारी मात्रा में बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से धन- जन को काफी नुकसान हो रहा है। लखनऊ और झांसी में जिला प्रशासन ने देर रात जिला के 12वीं तक के सभी सरकारी, अर्द्ध.सरकारी या प्राइवेट स्कूलो में अवकाश रखने का निर्देश जारी किया है।

लखनऊ जिला प्रशासन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, यह आदेश शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के स्कूलों के लिए है। सभी स्कूल प्रबंधनों को आदेश प्रेषित कर दिया गया है। जिससे वे विद्यार्थियों के अभिभावकों को समय पर सूचित कर सकें।

10 साल का रिकाॅर्ड टूटा

पिछले 24 घंटे में गोरखपुर संभाग के गोरखपुर जनपद में 158 मिलीमीटरए देवरिया जिले में 107ण्5ए महराजगंज में 90 बस्ती में 83.8सिद्धार्थनगर जिले में 70.2संतकबीरनगर में 52 और कुशीनगर जनपद में 27.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। गोरखपुर में बुधवार आधी रात से लेकर बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक इतनी बारिश हुई है कि पिछले 10 साल का रिकार्ड टूट गया। इस दौरान 158 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इससे पहले 18 सितंबर 2012 को 24 घंटे में 155.7 मिलीमीटर बारिश हुई थी। वहीं,संतकबीरनगर जिले में 250 स्कूलों में जलभराव होने से शिक्षण कार्य ही ठप हो गया। इसके अलावा झांसी में भी तीन दिन से हो रही भारी बारिश के चलते शुक्रवार को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here