आशा कर्मियों के पारिश्रमिक के भुगतान करने की प्रक्रिया में व्याप्त भ्रष्टाचार की सीएमओ से शिकायत

216
CMO औरैया के साथ वार्ता करती हुई आशा कर्मी

उत्तर प्रदेश ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकत्री आशा यूनियन के नेतृत्व में औरैया जिले की 50 से अधिक आशा कर्मियों का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी समस्याओं को लेकर CMO औरैया से वार्ता किया।

औरैया। उत्तर प्रदेश ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकत्री आशा यूनियन के नेतृत्व में औरैया जिले की 50 से अधिक आशा कर्मियों का एक प्रतिनिधिमंडल आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मिलकर कहा कि आशा कर्मियों का पिछले 5 माह का पारिश्रमिक अभी तक बकाया है, जो आशाओं को अविलंब दिया जाना चाहिए। उन्होंने आशा कर्मियों के पारिश्रमिक के भुगतान करने की प्रक्रिया में व्याप्त भ्रष्टाचार को भी उठाया।

5 माह तक आपने इंतजार किया

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि आशा कर्मियों के बकाए के भुगतान के लिए केंद्र सरकार द्वारा पैसा रिलीज कर दिया गया है। अगले दो-चार दिनों में आशा कर्मियों का बकाया उनके खातों में पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि तमाम कष्ट सहकर 5 माह तक आपने इंतजार किया है। 5 दिन का समय मुझे और दीजिए। आपके पूरे बकाए का भुगतान कर दिया जाएगा। यदि न हो तो आकर मुझे बताना।

भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए अब आशा कर्मियों के पारिश्रमिक का भुगतान पीएचसी और सीएससी से न होकर सीधे मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से किया जाएगा। इससे भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी।प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व उत्तर प्रदेश ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकत्री आशा यूनियन की औरैया जिला अध्यक्षा विनीता सिंह, राज्य कमेटी सदस्य ममता शुक्ला, अयाना ब्लॉक की अध्यक्षा ज्योत्सना, यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष वालेन्द्र कटियार, निर्मला, सुमन, राजेश्वरी, संगीता, श्रीदेवी, रीना, आशा देवी, रेखा, सोना श्री आदि ने किया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here