सीएम योगी आज जौनपुर के विकास को देंगे गति, 90 परियोजनाओं का शिलान्यास और 26 का करेंगे लोकार्पण

114
UP CM Yogi gets 'Indian of the Year' award
लोकार्पित परियोजनाओं में 19 सड़क व अन्य निर्माण की सात हैं, जिनकी कुल लागत 1633.40 लाख है।

जौनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पूर्वांचल के प्रवेश द्वार जोनपुर के विकास को गति देने के लिए करोड़ों की योजनाओं को गति देंगे। आज योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल विश्वविद्यालय से 90 परियोजनाओं का शिलान्यास व 26 का लोकार्पण करेंगे। शिलान्यास करने वाली परियोजना में 14 सड़क व 76 अन्य निर्माण की हैं, जिनकी कुल लागत 24191.53 लाख है। वहीं लोकार्पित परियोजनाओं में 19 सड़क व अन्य निर्माण की सात हैं, जिनकी कुल लागत 1633.40 लाख है।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल मार्ग में सभास्थल के बीच में विभिन्न विभागों की तरफ से सरकार से जुड़ी योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। सीएम के कार्यक्रम स्थल में करंजाकला के 50 महिला शिक्षकों को लगाकर आकर्षक रंगोली बनवाई गई है।

प्रशासन ने तैयारी की पूरी

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जिले में दो घंटे पच्चीस मिनट रहेंगे। इसकी तैयारी जिला प्रशासन ने पूरी कर ली है। तैयारियों का जायजा गुरुवार को खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव व जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने लिया। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मेडिकल काॅलेज, पचहटिया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व जनसभा स्थल पूर्वांचल विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। इसका खाका सुरक्षा एजेंसियों ने खींच लिया है।

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को देखेंगे योगी

मुख्यमंत्री आज उमानाथ सिंह स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय मेडिकल कालेज व सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पंचहटिया का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद पूर्वांचल विश्वविद्यालय में जनसभा को संबोधित करेंगे। 12 बजकर 25 मिनट पर गाजीपुर चले जाएंगे। हेलीपैड से लेकर जनसभा स्थल तक बरसात होने पर जलभराव से दिक्कत न हो इसके लिए इंटरलाकिंग कराई गई है। आठ हजार लोगों के बैठने के लिए वाटर प्रूफ टेंट में कुर्सियां लगाई गई हैं। दो टेंट में दो.दो हजार व एक में 3500 लोगों के बैठने का इंतजाम है। 500 वीआइपी की अलग से व्यवस्था की गई है। इसके अलावा 40.50 लोगों के लिए अलग केबिन बनाई गई है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here