लखनऊ: स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन के अधिवेशन में समस्याओं का यूं खुला पिटारा, नई कार्यकारिणी गठित

176
भारतीय स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन, लखनऊ मण्डल के बैनर तले रविवार को त्रैवार्षिक अधिवेशन एवं आम सभा का आयोजन राजधानी के डालीबाग स्थित गन्ना संस्थान में किया गया। कार्यक्रम में मण्डल के 500 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया।

लखनऊ। भारतीय स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन, लखनऊ मण्डल के बैनर तले रविवार को त्रैवार्षिक अधिवेशन एवं आम सभा का आयोजन राजधानी के डालीबाग स्थित गन्ना संस्थान में किया गया। कार्यक्रम में मण्डल के 500 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना व ए.डी.रत्ना तेजा, महाप्रबंधक, भारतीय स्टेट बैंक, लखनऊ मंडल द्वारा दीप प्रज्वलित के साथ हुआ।

अधिवेशन में मण्डल के महामंत्री का. दिनेश चंद्रा ने पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा अपने सदस्यों के हित में किए गए कार्यों का ब्योरा प्रस्तुत किया। उन्होंने बैंक पेंशनरों को होने वाली समस्याओं के निराकरण, स्टेट बैंक में अधिकारियों की पेंशन की विषमताओं एवं पेंशन अपडेशन पर भी प्रकाश डाला और प्रबंधन से इन समस्याओं को शीघ्र दूर कर समाधान करने की मांग की।

सेवानिवृत्त कर्मियों का सम्मान जरूरी

कार्याक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रत्ना तेजा ने एसोसिएशन द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा करते हुये कहा कि हम सभी को सेवानिवृत्त होना है, अतः सेवानिवृत्त सहकर्मियों का सदैव सम्मान करना चाहिए। उन्होंने अधिवेशन की सफलता की कामना करते हुये आश्वासन दिया कि प्रबंधन द्वारा पेंशनरों की किसी भी समस्या का त्वरित समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

सभा को भारतीय स्टेट बैंक अधिकारी संघ के महामंत्री का. राजीव सिंह सेंगर, का. अनुराग श्रीवास्तव व उपाध्यक्ष का. अनिल कुमार गौतम, ए.के.सिन्हा तथा स्टेट बैंक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष का. राजेश शुक्ल एवं महामंत्री का. अखिलेश मोहन ने भी सम्बोधित किया। अधिवेशन के दूसरे सत्र में महामंत्री ने एसोसिएशन की पिछले पांच वर्षों की गतिविधियों पर अपनी रिपोर्ट पर प्रकाश डाला तथा वित्तीय आंकड़े प्रस्तुत किए।

नई कार्यकारिणी गठित

अंत में कार्यकारिणी का गठन रोहित कुमार, चुनाव अधिकारी के सहयोग से किया गया। अनिल तिवारी, मीडिया प्रभारी के मुताबिक स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन, लखनऊ मण्डल की नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष-दिनेश चन्द्रा, उपाध्यक्ष-प्रदीप मेहरोत्रा एवं विनोद कुमार अवस्थी, महामंत्री-अतुल स्वरूप, उपमहामंत्रीद्वय-अजय किशोर सक्सेना व जी.सी.अग्रवाल,

संयुक्त महामंत्री-के0के0 सिंह, सचिव (वित्त)-अरुण श्रीवास्तव, उपसचिव (वित्त)-समरबहादुर तथा आयोजन सचिव- अनुपम कुमार को चुना गया है। बताया गया कि यह कार्यकारिणी आगामी तीन वर्षों तक एसोसिएशन के कार्यकलापों का संचालन करेगी। कार्यक्रम में एसोसिएशन के पदाधिकारी समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here