नेपाली एयरलाइन का लापता विमान अभी तक बेसुराग चार भारतीयों समेत 22 लोग थे सवार

415
So far 22 people including four unaccompanied Indians were on board the missing plane of Nepalese airline
चार भारतीयों की पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी के रूप में की गई है।

काठमांडो। हमारे पड़ोसी देश नेपाल में पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरने वाले तारा एयरलाइंस के विमान 9 NAET का संपर्क टूट गया है। यह विमान 9.55 बजे उड़ान भरी थी। लापता विमान में चार भारतीय, तीन जर्मन तथा शेष नेपाली नागरिक थे। डबल इंजन विमान में चालक दल सहित कुल 22 यात्री थे। इस विमान का अभी तक कोई पता नहीं चला। एयरलाइन ने सभी यात्रियों की सूची जारी की है, जिनमें चार भारतीयों की पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी के रूप में की गई है।

उड़ान भरते ही टूटा संपर्क

मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया था, जिसके बाद इसका संपर्क टूट गया। वहीं जिला पुलिस कार्यालय मस्टैंग के डीएसपी राम कुमार दानी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हम तलाशी अभियान के लिए इलाके में हेलीकॉप्टर तैनात कर रहे हैं।

तलाशी में दो हेलीकॉप्टर तैनात

नेपाली गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल ने कहा कि लापता विमान की तलाशी के लिए मस्टैंग और पोखरा में दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं। नेपाली सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी के लिए लगाए गए है, लेकिन शाम चार बजे तक लापता विमान की तलाश नहीं हो सकी। काठमांडू में भारतीय दूतावास ने एक लापता विमान के संबंध में एक आपातकालीन हॉटलाइन नंबर, +977-9851107021 जारी किया है। विमान में 4 भारतीयों सहित 22 लोगों सवार थे। दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दूतावास उनके परिवार के संपर्क में है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here