इंदौर में 65 साल के वृद्ध ने पत्नी की हत्या करके लगाई फांसी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

372
65-year-old hanged after killing his wife in Indore, you will be surprised to know the reason
भरा पूरा परिवार होने के बावजूद टूटते रिश्तों, बिखरते परिवारों और अकेलेपन से जूझ रहे बुजुर्गों के आपा खोकर जान दे दी ।

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां चार बेटों के 70 वर्षीय पिता ने अपनी 65 वर्षीय पत्नी की गला दबाकर हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी। इस हत्या और सुसाइड के पीछे बड़ा बड़ी दर्दभरी कहानी सामने आई है। भरा पूरा परिवार होने के बावजूद टूटते रिश्तों, बिखरते परिवारों और अकेलेपन से जूझ रहे बुजुर्गों के आपा खोकर जान दे दी । इस खबर को पढ़कर आप भी सहम जाएंगे।

लसूडिया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परिवार में बुजुर्ग दंपती के चार बेटे दीपक, संतोष, राजकुमार और मनोज हैं। एक बेटी है, जिसकी मालवीय नगर में शादी हो चुकी है। चारों बेटे फर्नीचर का काम करते हैं। धनसिंह का विजय नगर इलाके में कारपेंटर का काम था। चार बेटे होने के बावजूद वह अपना तनाव किसी से बांट नहीं पा रहे थे। वह खुद काम करके अपना घर चलाते थे। दंपती के पास से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन हत्या और आत्महत्या की बात स्पष्ट हो चुकी है।

पत्नी ने थाने में की थी मारपीट की शिकायत

चार दिन पहले ही बुजुर्ग पत्नी अपने पति के खिलाफ थाने पहुंची थी। यहां एक शिकायत कर उसने कहा था कि पति उनके साथ मारपीट करता है। घर में नहीं रखता। इसके चलते वह अपने मंझले बेटे दीपक के साथ रहने लगी थी। मृतक धनसिंह प्रभारी (70) के खिलाफ उनकी पत्नी जमनाबाई (65) निवासी स्कीम नंबर 78 ने चार दिन पहले ही थाने में लिखित आवेदन दिया था।

इसमें लिखा था कि पति उसके साथ मारपीट करता है और साथ नहीं रखता। इस मामले में पुलिस ने थाने बुलाकर समझाइश देने की बात कही थी। बड़े बेटे दीपक ने पिता धनसिंह को अपने साथ रख लिया था। एसआई बाबूलाल कुमावत के मुताबिक गुरुवार को धनसिंह ने बेटे मनोज को कॉल कर सभी की लोकेशन ली और दीपक के यहां पहुंच गया और पत्नी जमना बाई को मौत के घाट उतार दिया।

बेटे दीपक ने पूछताछ में बताया कि पिता का दोपहर में फोन आया था। लेकिन वह काम के चलते जा नहीं सका। शाम को मां-पिता की मौत की जानकारी मिली। उसकी मां और पिता के बीच कुछ समय से मनमुटाव चल रहा था। उन्होंने समझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन बात नहीं बनी।

बेटों के व्यवहार से दुखी था पिता

मृत दंपती के छोटे बेटे मनोज ने बताया कि उनके घर से अलग होने के बाद पिता नशे में कई बार मां से विवाद करते थे। आठ दिन पहले मारपीट कर दी थी। इस दौरान मैंने अपने बड़े भाई दीपक और राजकुमार से कहा था कि पिता किसी दिन मां को मार देंगे और उन्होंने वाकई में इस तरह की शर्मनाक हरकत कर दी।

पिता की हरकतों के चलते मां भी उनसे काफी डरी रहती थी। मां को कई बार साथ ले जाने की बात कही। लेकिन वह इस उम्र में पिता को छोड़ने के लिए राजी नहीं हुई। कुछ दिन पहले हुए विवाद में भी भाइयों के काफी समझाने के बाद मां उनके पास रहने लगी थी। इन सबसे के पीछे मनौवैज्ञानिक की तथ्य जो सामने आई है बेटों द्वारा मां -बाप को अलग अलग रखने से उनके मन में गुस्सा पनप रहा था, इसी वजह वृद्ध ने पहले पत्नी को मारा फिर खुद अपनी जान दे दी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here