विराट कोहली भी नहीं बदल सके आरसीबी की किस्मत, टीम के ट्रॉफी उठाने का सपना रह गया अधूरा

411
Even Virat Kohli could not change the fate of RCB, the team's dream of lifting the trophy remained unfulfilled
राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से जीत हासिल कर 14 साल बाद फाइनल में अपनी जगह बनाई।

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल में रॉयल चैलेंजस बैंगलोर की टीम एक बार फिर फेल साबित हुई, जबकि इस बार सबसे दमदार कैप्टन और खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया था। इसके बाद भी इस टीम के प्रशंसकों को निराशा हार लगी। अपने दमदार खेल के लिए पहचाने जाने वाले विराट कोहली भी इस टीम की किस्मत नहीं बदल सकें।इस बार विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद फाफ डुप्लेसिस को नया कप्तान बनाया गया। आधी से ज्यादा टीम बदली गई। इस बार एलिमिनेटर की बाधा तो पार हो गई, लेकिन फाइनल खेलने का सपना पूरा नहीं हुआ। लगातार दो एलिमिनेटर में हारने के बाद इस बार आरसीबी की टीम क्वालीफायर-2 में पहुंची, लेकिन वहां उसे हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से जीत हासिल कर 14 साल बाद फाइनल में अपनी जगह बनाई।

किसी का भी नहीं चला बल्ला

मुंबई इंडियंस का दिया तोहफा भी काम नहीं आया।इस बारआरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाने में भाग्य ने साथ दिया। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचा दिया। वहां पर फाफ डुप्लेसिस की टीम ने मजबूत लखनऊ सुपर जाएंट्स को हराकर सबको हैरान कर दिया। आरसीबी के फैंस को लगने लगा कि उनकी टीम इस बार कमाल कर देगी, लेकिन भाग्य ने क्वालीफायर-2 में साथ नहीं दिया। इस मैच में न तो दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला चला और न ही फाफ डुप्लेसिस का।ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और भारतीय टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक का भी बल्ला खामोश रहा।

जोस बटलर ने चौथा शतक लगाया

वहीं आईपीएल के शुरूआती सत्र से जानदार प्रदर्शन करने वाली राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की आखिरकार मेहनत काम आई। 15 मैच में सिर्फ दो टॉस जीतने वाले सैमसन ने ईडन गार्डन्स में गुजरात टाइंटस के खिलाफ हार के बाद कहा था कि उन्हें भाग्य के साथ की जरूरत है। इस बार भगवान ने उनका साथ दिया। सैमसन महत्वपूर्ण मैच में टॉस जीतने में सफल रहे। उनके गेंदबाजों ने पिच की मदद से आरसीबी के दिग्गजों को आउट कर टीम का रास्ता साफ कर दिया। बाकी बचा हुआ काम जोस बटलर ने पूरा कर दिया। एक सीजन में रिकॉर्ड चौथा शतक लगाकर उन्होंने टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

राजस्थान की जीत के साथ आरसीबी का सपना एक बार फिर टूट गया। इस बार आरसीबी के प्रशसंकों को उम्मीद थी कि ट्राफी उनकी टीम उठाएगी, लेकिन टीम के फ्लाप शो ने उनके सपनें को पूरा कर दिया। अगर बात करे विराट कोहली की तो उनका प्रदर्शन आईपीएल के किसी भी सत्र ऐसा प्रदर्शन नहीं कर सकें जिसे याद किया जा सकें, हालांकि कई बार विराट ने व्यक्तिगत अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here