एमपी गजब है: 16 साल के नाबालिग की पंचायत ने 32 साल की महिला से कराई तीसरी शादी, परिजन पहुंचे थाने

539
MP is amazing: Panchayat of 16-year-old minor got third marriage done by 32-year-old woman, relatives reached the police station
नाबालिग की शादी जहां तय की गई थी, वहां के लोग आ पहुंचे। सरपंच ने विवाद शांत कराया।

सिंगरौली। एमपी गजब है,सबसे अजब है यह लाइन कभी एमपी के प्रमोशन के लिए पर्यटकों को लुभाने के लिए बनाई गई थी, लेकिन एमपी में समय— समय पर होने वाली घटनाओं की वजह ये से यह लाइनें एमपी पर सटीक बैठती है। ताजा घटनाक्रम एमपी के सिंगरौली जिले से सामने आया। यहां एक 16 साल का किशोर गांव की ही एक तलाक शुदा महिला से मोहब्बत करता था, इधर किशोर के घर वाले उसकी शादी कहीं और तय कर दी।

इसके बाद किशोर की 32 वर्षीय प्रेमिका उसके घर पहुंच गई और जमकर हंगामा किया।इसके बाद मामले को शांत कराने के लिए पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने दोनों की शादी कराने का फैसला सुना दिया, इसके बाद महिला की किशोर की शादी महिला से करा दी गई। सिंगरौली में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। नाबालिग के परिजन पुलिस के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। उनका आरोप है कि बेटे का विवाह जबरन कराया गया है।

15 मई को शादी होनी थी

यह हैरान करने वाला मामला सिंगरौली के खुटार गांव का है। जहां नाबालिग के परिवार वालों ने उसकी शादी कोयलखुथ गांव की युवती के साथ तय कर दी थी। 15 मई को शादी होनी थी। इससे पहले कि नाबालिग अपनी दुल्हन लेने जाता, उसकी तलाकशुदा प्रेमिका को इस बारे में पता चल गया। 8 मई को वह नाबालिग के घर पहुंची और हंगामा शुरू कर दिया। मामला इतना बढ़ा कि बात पंचायत तक जा पहुंची।

गांव के सरपंच ने महिला से किशोर की शादी उसकी प्रेमिका से कराने का फरमान सुना दिया, हालांकि प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही नाबालिग की शादी जहां तय की गई थी, वहां के लोग आ पहुंचे। सरपंच ने विवाद शांत कराया।हंगामे के बाद पंचायत में सरपंच ने सभी के सामने नाबालिग और उसकी प्रेमिका से उनकी मर्जी पूछी। दोनों ने साथ रहने की इच्छा जताई। जिसके बाद किशोर प्रेमी ने दो बार तलाक शुदा प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरकर उससे शादी कर ली। वहीं पंचों ने भी इस शादी को लेकर अपनी रजामंदी दे दी। दोनों एक ही जाति के हैं।

महिला का दो बार हो चुका तलाक

बताया जा रहा है कि महिला की शादी पहले भी दो बार हो चुकी है। वह दोनों पति से तलाक ले चुकी है। जिसके बाद ही उसका किशोर से प्रेम प्रसंग शुरू हुआ था। फिलहाल महिला गर्भवती है। नाबालिग से यह महिला की तीसरी शादी है। शादी होने के बाद नाबालिग के परिजन सरपंच पर जबरन शादी कराने का आरोप लगा रहे हैं। बुधवार को परिजन थाने पहुंचे। उन्होंने सरपंच पर नाबालिग बेटे की जबरन शादी कराने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। परिजन एसपी कार्यालय भी गए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने कहा कि नाबालिग के पिता ने शिकायत की है। मामले की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here