रामपुर में प्रधान के भतीजे की गोली मारकर ली जान, प्रशासन ने पहले बुलडोजर चलाया फिर दर्ज किया मामला

245
Pradhan's nephew was shot dead in Rampur, the administration first started a bulldozer and then filed a case
सबसे पहले आरोपितों के घर पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर​ दिया, इसके बाद नौ लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई।

रामपुर। यूपी के रामपुर जिले में मंगलवार को चुनावी रंजिश में एक प्रधाान के भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस अपराध के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया सबसे पहले आरोपितों के घर पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर​ दिया, इसके बाद नौ लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई।

मालूम हो कि दो पक्षों में लंबे समय से चुनावी रंजिश चल रही थी, इस बीच दुश्मनी की आग मंगलवार को फिर धधक उठी। फायरिंग में कई लोग घायल हो गए। गोली लगने से प्रधान के भतीजे की मौत हो गई, वहीं प्रधान समेत दो लोगों की हालत गंभीर है। इस मामले में पुलिस ने जेल में बंद 2 आरोपियों के साथ 9 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार देर रात मुकदमा दर्ज होने से पहले दिन में ही पुलिस ने आरोपियों के घर पर बुलडोजर चला दिया।

रामपुर के टांडा थाना क्षेत्र में लालपुर कलां गांव में बीते रोज को अज्ञात हमलावरों ने घर के बाहर बैठे प्रधान मोहम्मद हारून हुसैन ठेकेदार पुत्र बहार हुसैन और उनके भतीजे मोहम्मद वसीम पुत्र मोहम्मद इस्लाम पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी, जिससे प्रधान के 30 वर्षीय भतीजे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि प्रधान मोहम्मद हारून और रहमत अली गंभीर रूप से घायल हो गए। बाइक सवार असलहाधारी हमलावर घटना को अंजाम देकर सैदनगर की ओर फरार हो गए।

9 लोगों पर एफआईआर दर्ज

पुलिस ने जेल में बंद दो आरोपियों सहित 9 लोगों पर फायरिंग कर हत्या करने और इसकी साजिश रचने के मामले में एफआईआर दर्ज की है।। इनमें पूर्व प्रधान शौकत अली और शौकत अली के दो बेटे दानिश और रियाज के अलावा नाजिम, राहत, हारून, जुनैद व दो अन्य अज्ञात लोगों सहित नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। दानिश का पिता शौकत अली और भाई जुनैद जेल में बंद हैं। शौकत अली का एक बेटा रियाज अभी तीन दिन पहले जेल से बाहर आया है। घायल प्रधान मोहम्मद हारून ठेकेदार के बेटे मोहम्मद अनस ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि इन सभी आरोपियों ने जेल के अंदर हत्या की साजिश रची थी।

पांच टीमें करेंगी मामले की जांच

पुलिस अधीक्षक डॉ. अंकित मित्तल ने बताया कि परिजनों से तहरीर लेने के बाद सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता 1860 के तहत 147, 148, 149, 307, 302, 120 बी, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। घटना की जांच और आरोपियों की तलाश के लिए 5 टीमों का गठन कर दिया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज देर रात में किया है, जबकि आरोपियों के घर पर पुलिस ने बुलडोजर दिन में चलवाकर उनके घरों को जमींदोज कर दिया।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here