यौन शोषण में फंसे डिप्टी एसपी नवनीत नायक को बर्खास्त कर योगी ने दिया बड़ा संदेश

450
Yogi gave a big message by sacking Deputy SP Navneet Nayak trapped in sexual abuse
नवनीत नायक प्रतापगढ़ में सीओ पट्टी के पद पर तैनात रहने के दौरान अक्टूबर, 2020 में निलंबित हुए थे।

लखनऊ। Navneet Nayak एपी के छतरपुर जिले की युवती के यौन शोषण के मामले में निलंबित चल रहे प्रतापगढ़ के पट्‌टी कोतवाली में पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) नवनीत नायक के खिलाफ योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने तत्कालीन क्षेत्राधिकारी नवनीत नायक को सेवा से बर्खास्त कर महकमे को बड़ा संदेश दिया है।

आपकों बता दें कि 2014 बैच के पीपीएस अधिकारी Navneet Nayak प्रतापगढ़ में सीओ पट्टी के पद पर तैनात रहने के दौरान अक्टूबर, 2020 में निलंबित हुए थे। विभागीय जांच में नैतिक अधमता के दोषी पाये गए सीओ को पुलिस विभाग से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

प्रतापगढ़ के पट्‌टी कोतवाली में पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) Navneet Nayak के खिलाफ Rape का मुकदमा दर्ज किया गया था। नवनीत नायक पर मध्य प्रदेश की एक युवती से शारीरिक संबंध बनाने के बाद शादी से इनकार करने का आरोप है। इसी आरोप के चलते पिछले दिनों शासन ने नवनीत नायक को संस्पेंड कर दिया था।

शादी से मुकरना पड़ा भारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Navneet Nayak वर्ष 2019 में प्रतापगढ़ के पट्‌टी सर्किल के सीओ थे। उस दौरान छतरपुर (मध्यप्रदेश) की एक महिला उनसे मिलने आती रहती थी, नवनीत नायक भी उनसे मिलने प्रतापगढ़ के एक होटल में जाते रहते थे। इस बीच दोनों में शारीरिक संबंध हो गए। पर किसी बात पर बाद में दोनों अनबन हो गई।

युवती ने शादी की बात करने पर उसे प्रताड़ित किये जाने के साथ ही सीओ द्वारा झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने का आरोप भी लगाया था। इस पर महिला ने शासन से शिकायत कर दी। शासन ने पूर्व एसपी अनुराग आर्य से मामले की जांच कराई थी। जांच में आरोप सही पाए गए।पीड़ित युवती की शिकायत पर सीओ के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई हुई थी और जांच का आदेश दिया गया था। तब सीओ Navneet Nayak शाहजहांपुर में तैनात थे। जुलाई, 2021 में युवती की तहरीर पर आरोपी सीओ नवनीत नायक के विरुद्ध प्रयागराज में मुकदमा भी दर्ज कराया गया था।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here