प्रयागराज में प्रतिमा विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से तीन किशोरों की मौत, पांच को बचाया

269
Three teenagers died due to drowning in a pond during idol immersion in Prayagraj, five were rescued
पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया

प्रयागराज। संगमनगरी के थरवई थाना क्षेत्र के शेख अहमदपुर गांव में चैत्र नवरात्र के अवसर पर दुर्गा प्रतिमा सजाई गई थी, प्रतिमा के विसर्जन के लिए ग्रामीण अंदावा तालाब पहुंचे, प्रतिमा के दौरान हादसा हो गया, इस हादसे में तीन लोग तालाब में डूब गए। इनमें एक किशोर, एक बालक था, काफी मशक्कत के बाद तीनों का शव बरामद कर लिया गया। चैत्र नवरात्र में दुर्गा प्रतिमा की विसर्जन शोभायात्रा में तीनों लोग आए थे, घटना सराय इनायत थाना क्षेत्र की है, यहां के अंदावा तालाब में प्रतिमा विसर्जन हो रहा था, हादसे की जानकारी होने पर परिवार के लोग सदमे में हैं।

थरवई थाना क्षेत्र के शेख अहमदपुर गांव में चैत्र नवरात्र के मौके पर बंजारी लाल के यहां दुर्गा मूर्ति सजाई गई थी, चैत्र नवरात्र में थरवई थाना क्षेत्र के मीरापुर गांव में दुर्गा प्रतिमा को स्थापित किया गया था, नवरात्र के नौ दिनों तक मां के पूजन-अर्चन के बाद आज दशमी के दिन सोमवार को दुर्गा प्रतिमा की विसर्जन शोभायात्रा निकाली गई। नाचते-गाते गांव के लोग सराय इनायत थाना क्षेत्र स्थित अंदावा तालाब पर पहुंचे, वहां दुर्गा मूर्ति को प्रवाहित किया जाना था।

प्रतिमा विसर्जन के दौरान हादसा

सोमवार को मूर्ति का विसर्जन होना था, करीब दो दर्जन किशोर और युवक मैजिक में सवार होकर अंदावा स्थित तालाब पर पहुंचे, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा में थरवई थाना क्षेत्र के शेख अहमदपुर गांव के रहने वाले 18 वर्षीय अनिल पुत्र शिवबाबू और 12 वर्षीय अंकित पुत्र शिवपूजन भी शामिल थे, उनके साथ ही 15 वर्षीय प्रमोद पुत्र धर्मराज निवासी सहसों भी था।

मूर्ति विसर्जन के दौरान अचानक संतुलन खोने से अनिल, अंकित और प्रमोद समेत आठ लोग तालाब में गिर गए, इनके ऊपर मूर्ति गिर गई, जिससे सभी दब गए। इसके साथही मौजूद युवकों ने मदद की आवाज लगाई तो कुछ ही दूर पर अंदावा के शनि और अजय बिंद घटनास्थल पर पहुंचे, तालाब में छलांग लगाकर पांच युवकों को बचा लिया, जबकि अनिल, अंकित और प्रमोद की जान नहीं बच सकी। सूचना पाकर सरायइनायत पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. इसकी सूचना मृतकों के स्वजनों को हुई तो वह रोते-बिलखते मौके पर पहुंचे, सूचना पाकर सरायइनायत और झूंसी पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here