लखीमपुर खीरी में ट्रांसफर के बदले जेई ने मांगी एक रात के लिए पत्नी, दुखी लाइनमैन ने दे दी जान

422
JE asked for wife for one night in lieu of transfer to Lakhimpur Kheri, unhappy lineman gave up his life
शनिवार देर रात उन्होंने हाइडिल कॉलोनी में खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली।

लखीमपुर खीरी। Lakhimpur Kheri self-immolation news सरकारी विभागों किस कदर भ्रष्टाचार और मनमानी चल रही है, इसकी बानगी यूपी के लखीमपुर खीरी में देखने को मिली, यहां जेई की कारगुजारियों से तंतग लाईनमैन आत्मदाह करके जान दे दी। क्योंकि ट्रांसफर के बदल जेई ने उसके सामने जो मांग रखी थी, उसके सामने यही रास्ता सही दिखा।मालूम हो कि लखीमपुर खीरी के पलियाकलां में बिजली विभाग में लाइनमैन गोकुल प्रसाद (45) ने शनिवार देर रात हाइडिल कॉलोनी में अवर अभियंता (जेई) नागेंद्र कुमार के घर के बाहर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। इससे उनकी मौत हो गई। इससे पहले बनाए गए वीडियो में गोकुल ने नागेंद्र पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

वीडियो में कहा कि अलीगंज से पलिया ट्रांसफर के बदले नागेंद्र उनसे अनुचित मांग किया करता था। वह उसकी पत्नी पर बुरी निगाह रखता था। थाने में कई बार प्रार्थनापत्र देने पर भी कार्रवाई नहीं हुई। डीएम की संस्तुति पर जेई और टेक्नीशियन ग्रेड दो (टीजी) को निलंबित कर दिया गया है। एसपी ने इस वीडियो को बयान मानकर मामले की जांच की बात कही है। पुलिस के मुताबिक, बमनगर के गोकुल प्रसाद अलीगंज में तैनात थे। शनिवार देर रात उन्होंने हाइडिल कॉलोनी में खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। परिजन ने पड़ोसियों की मदद से आग बुझाई और निजी अस्पताल लेकर गए।

वीडियो हो रहा वायरल

लखनऊ में इलाज के दौरान रविवार को उनकी मौत हो गई। लाइनमैन की मौत से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वीडियो में गोकुल ने विभाग के एक जेई पर तबादले के बदले अनुचित मांग करने का आरोप लगाया है। इस 59 सेकेंड के वीडियो में गोकुल ने जेई के साथ टीजी जगतपाल पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। अधीक्षण अभियंता (विद्युत वितरण मंडल गोला) राम शब्द ने बताया कि मौत से पहले के वीडियो को संज्ञान में लेकर संपूर्णानगर में तैनात जेई नागेंद्र कुमार व विद्युत उपकेंद्र महंगापुर के टेक्नीशियन (लाइन) जगतपाल को निलंबित किया गया है। मामले की जांच के लिए उच्चस्तरीय जांच कमेटी गठित की गई है।

वहीं इस मामले में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह का कहना है उन्हें एक वीडियो मिला है, जिसमें लाइनमैन ने विभागीय जेई पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोपी जेई के निलंबन की संस्तुति के साथ विभागीय जांच के लिए कहा गया है। एसपी संजीव सुमन का कहना है कि वीडियो में मृतक ने गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोपी जेई के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अभी तक परिजन की तरफ से तहरीर नहीं मिली है। जांच के दौरान मृतक के बयान को आधार बनाया जाएगा और विधिक कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here