अनोखा प्यार: पत्नी की मौत के बाद पति ने जलती चिता में लगाई छलांग, सास ने लगाया हत्या का आरोप

636
Unique love: Husband jumps into burning pyre after wife's death, mother-in-law accused of murder
युवक पत्नी की मौत का गम बर्दाश्त नहीं कर पाया और जलती चिता में छलांग लगा दी।

महोबा। यूपी के महोबा से जिले अनोखे प्यार की दास्ता सामने आई है। यहां एक महिला की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार की प्रक्रिया चल रही थी,इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि वहां मौजूद हर किसी कि आखें खुली की ​खुली रह गई। दरअसल युवक पत्नी की मौत का गम बर्दाश्त नहीं कर पाया और जलती चिता में छलांग लगा दी। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने फूर्ती दिखाते हुए उसे जलती चिता निकाल लिए,तब तक वह मामूली रूप से झुलस चुका था, उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं मृतका की मां ने उसकी ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। यह मामला महोबा के कस्बा जैतपुर के मोहल्ला बाईपास की है।

दहेज हत्या का लगाया आरोप

घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बृजेश का अस्पताल में उपचार करवाया। पति की इस हरकत को देख हर किसी की आंख भर आई। वहीं मौके पर पहुंची विवाहिता की मां ने गले में रस्सी का फंदा कसा होने पर ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।वहां मौजूद लोगों ने बताया ​कि थाना अजनर के अकौना गांव निवासी रामरतन ने अपनी पुत्री उमा (23) की शादी वर्ष 2016 में कस्बा जैतपुर निवासी बृजेश कुशवाहा से की थी। ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उससे मारपीट करते थे। गुरुवार की रात बेडरूम में उमा का शव फर्श पर पड़ा था और गले में दुपट्टे का फंदा कसा होने पर घटना संदिग्ध मानी जा रही है।

एक सप्ताह पहले दिए थे रुपये

बेटी की मौत के बाद मौके पर पहुंची उमा की मां तेज कुंवर ने बताया कि एक सप्ताह पहले उसकी बेटी से रुपयों की मांग को लेकर मारपीट की गई थी। उसने दामाद को घर बुलाया और परिवार के लोगों से रुपये एकत्र कर 70 हजार दिए थे।पति का कहना है कि दहेज मांगने का आरोप निराधार है। नायब तहसीलदार कुलपहाड़ पंकज गौतम ने परिवार के लोगों के बयान दर्ज किए और अपनी मौजूदगी में शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका के एक तीन वर्षीय पुत्र कामेश है। मां की मौत के बाद से मासूम बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर कोतवाली प्रभारी उमेश कुमार का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाकर जान देने की पुष्टि हुई है। अभी तहरीर नहीं मिली है।

इसे भी पढ़ें

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here